Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों में कोई हिंदू नहीं, 9 में से 4 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी

Janjwar Desk
20 July 2022 5:25 AM GMT
लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों में कोई हिंदू नहीं, 9 में से 4 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी
x

लुलु मॉल में नमाज पढ़ने वालों में कोई हिंदू नहीं, 9 में से 4 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, 5 की तलाश जारी

Lulu Mall : लुलु मॉल में नमाज पढ़ने के आरोप में गिरफ्तार चारों युवक मुस्लिम हैं। इन्होंने गुट बनाकर लुलु मॉल के अंदर नमाज पढ़ा था। अन्य पांच युवकों की तलाश जारी है।

Lulu Mall : उत्तर प्रदेश ( Uttar pradesh ) की राजधानी लखनऊ ( Lucknow ) में स्थित लुलु मॉल ( Lulu mall ) में नमाज ( Namaz ) अदा करने के बाद से मचे बवाल मामले में नया मोड़ आ गया है। पिछले दो दिनों से चर्चा य​ह थी कि नमाज अदाल करने वाले हिंदू थे, लेकिन अब यह मामला पलट गया है। पुलिस ने नमाज अता करने वाले 9 में से चार युवकों की पहचान करने के बाद उन्हें गिरफ्तार ( Four muslim youth arrested ) भी कर लिया है।

नमाज ( Namaz ) अदा करने वाले चारों युवकों को हिरासत में लेने के बाद लखनऊ पुलिस ( UP Police ) ने पूछताछ शुरू कर दी है। पकड़े गए चारों युवक मुस्लिम हैं और इन्होंने गुट बनाकर लुलु मॉल ( Lulu Mall ) के अंदर नमाज पढ़ा था। अन्य पांच युवकों की तलाश जारी है।

आरोपियों ने कबूल की नमाज पढ़ने की बात

एडीसीपी दक्षिण राजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक लुलु मॉल में 12 जुलाई को कुछ युवकों के नमाज पढ़ने का वीडियो अगले दिन वायरल हुआ था। विवाद बढ़ने के बाद लुलु मॉल के जनसंपर्क अधिकारी सिब्तैन हुसैन ने सुशांत गोल्फ सिटी थाने में तहरीर दी, जिस पर मुकदमा दर्ज किया गया। सीसीटीवी फुटेज से नौ युवक चिह्नित किए गए। इंस्पेक्टर सुशांत गोल्फ सिटी शैलेंद्र गिरि की टीम ने 18 जुलाई की रात दबिश देकर इनमें से मो. रेहान, आतिफ खान, लुकमान व नोमान को खुर्रमनगर से ​कब्जे में ले लिया। ये सभी खुर्रमनगर के अबरारनगर में रहते हैं। इनमें से दो सगे भाई लुकमान व नोमान हैं। दोनों मूल रूप से सीतापुर के मंगोलपुर गांव के हैं। रेहान मूल रूप से लखीमपुर खीरी के मोहम्मदी का है।

हमें नहीं पता था इतना बड़ा विवाद खड़ा हो जाएगा

लखनऊ पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि जब मॉल पहुंचे तो नमाज का समय हो गया था। ऐसे में खाली स्थान देखकर नमाज पढ़ ली। यह भी कहा कि हमने सही दिशा में नमाज पढ़ी थी। वहां एक और व्यक्ति नमाज पढ़ रहा था, जो दूसरी दिशा का रुख किए था। उससे हमारा ताल्लुक नहीं है। चारों ने यह भी कहा कि हमने आठ से नौ मिनट में नमाज खत्म कर दी थी। इस दौरान किसने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया, नहीं मालूम। चारों ने यह भी बताया कि भूतल और प्रथम तल पर सुरक्षाकर्मियों ने नमाज पढ़ने से रोका था। चार में से दो युवक मदरसे में हाफिज की पढ़ाई करते हैं। एक युवक मदरसे में पढ़ने के साथ छोटी कक्षा में बच्चों को पढ़ाता भी है। आरोपियों ने कहा कि उन्हें नहीं पता था कि मॉल में नमाज पढ़ने पर इतना बड़ा विवाद खड़ा हो जाएगा। इनके साथ आए पांच अन्य युवकों की तलाश जारी है।

UP News : बता दें कि जब से लखनऊ का लुलु मॉल ( Lulu Mall Lucknow ) उद्घाटन के पहले से ही चर्चा में आ गया था। इसकी खासियत, तस्वीरें, मालिक का नाम, लुलु का मतलब, ये सभी चीजें गूगल पर पहले से ही सर्च की जाने लगीं थी। 10 जुलाई को उद्घाटन करने खुद प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ पहुंचे और मॉल के मालिक यूसुफ अली ने खुद ड्राइव कर योगी को घुमाया। लुलु मॉल के उद्घाटन के तीन दिन बाद नमाज़ पढ़ने का वीडियो सामने आया और कोहराम सा मच गया। हिंदू संगठनों ने कहा मॉल में नमाज़ हुई है, हनुमान चालीसा और सुंदरकांड भी होगा।

Next Story

विविध