Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Odisha News: परिजनों ने जान पर खेल कर कराया अंतिम संस्कार, गहरे पानी में घुसकर श्मशान घाट तक ले जाना पड़ा शव

Janjwar Desk
12 Aug 2022 10:27 AM GMT
परिजनों ने जान पर खेल कर कराया अंतिम संस्कार, गहरे पानी में घुसकर शमशान घाट तक ले जाना पड़ा शव
x

परिजनों ने जान पर खेल कर कराया अंतिम संस्कार, गहरे पानी में घुसकर शमशान घाट तक ले जाना पड़ा शव

Odisha News: भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर होने के कारण आने-जाने के रास्ते तो रुक ही गए और इसके साथ-साथ अंतिम संस्कार करने के लिए भी पानी के तेज बहाव से शव को ले जाना पड़ रहा है...

Odisha News: उड़ीसा से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। जहां भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर होने के कारण लोगो के आने-जाने के रास्ते तो रुक ही गए और इसके साथ-साथ अंतिम संस्कार करने के लिए भी पानी के तेज बहाव से शव को ले जाना पड़ रहा है। उड़ीसा से एक तस्वीर सामने आई है जिसने हर किसी को चिंता में डाल दिया है और सरकारी व्यवस्था पर सवाल उठाने को मजबूर कर दिया है। भारी बारिश के चलते नदी नाले उफान पर है जिसकी वजह से आम लोगों को बहुत से दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक की कई जगह पुल नहीं होने के चलते गांव का शहर से संपर्क पूरी तरह से टूट गया है।

जान दांव पर लगाकर कराया अंतिम संस्कार

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सप्ताह बेहेरागुड़ा गांव के रहने वाले संता राणा का निधन हो गया था। उनके परिजन शव को सीने से भी गहरे पानी में घुसकर श्मशान घाट तक ले गए। लंबे समय से लकवाग्रस्त सांता राणा का मंगलवार को निधन हो गया था। श्मशान घाट नाले के दूसरी तरफ था, जो भारी बारिश के कारण उफान पर है। लोगों के आने-जाने के लिए कोई पुल न होने के कारण मृतक राणा के रिश्तेदारों ने शव को अपने कंधों पर रखकर गहरे पानी में घुसकर श्मशान घाट तक पहुंचाया।

हरिश्चंद्र सहायता योजना

इस किस्से की तस्वीर सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रही है। इस पूरे मामले में प्रशासन अभी तक शांत है उसकी तरफ से कोई भी बयान बाजी सामने नहीं आई है। बता दें ओडिशा सरकार ने चार साल पहले उन वंचितों के लिए हरिश्चंद्र सहायता योजना शुरू की थी जो अपने प्रियजनों के दाह संस्कार का खर्च वहन नहीं कर सकते थे। योजना के तहत, राज्य ने मृतक के परिवार को अंतिम संस्कार करने के लिए 2,000 रुपए प्रदान करने का वादा किया है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध