राष्ट्रीय

मध्यप्रदेश में चार मृत शिक्षकों को दी गई ऑनलाइन ट्रेनिंग, वेतन पत्र भी किया गया तैयार, मचा हड़कंप

Janjwar Desk
24 Jun 2021 3:51 PM GMT
मध्यप्रदेश में चार मृत शिक्षकों को दी गई ऑनलाइन ट्रेनिंग, वेतन पत्र भी किया गया तैयार, मचा हड़कंप
x
ऑनलाइन प्रक्षिक्षण प्रांतीय शिक्षण महाविद्यालय में चल रहा था। वहीं, 1 महीने की ट्रेनिंग के दौरान 4 शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके बावजूद ऑनलाइन शिक्षण प्रक्षिक्षण में इन चारों मृत शिक्षकों की हाजिरी लगती रही...

जनज्वार डेस्क। मध्यप्रदेश के जबलपुर में शिक्षा विभाग का नया कारनामा सामने आया है। जहां बीएड ट्रेनिंग में चार मृत शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी गई। यही नहीं उन मृत शिक्षकों की हाजिरी भी लगा दी गई। यही नहीं ट्रेनिंग के दौरान उन मृत शिक्षकों का वेतन पत्र भी तैयार कर लिया गया। हालांकि मीडिया में यह खबर सामने आने के बाद शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया।

मामला प्रांतीय शिक्षण महाविद्यालय से जुड़ा है। यह घटना सामने आने के बाद अब महाविद्यालय की तरफ से जांच के लिए कमिटी बना दी गई है जो कि पूरे मामले की जांच करेगी।

दरअसल, कोरोना काल में बीएड शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग दी जा रही थी। ऑनलाइन प्रक्षिक्षण प्रांतीय शिक्षण महाविद्यालय में चल रहा था। वहीं, 1 महीने की ट्रेनिंग के दौरान 4 शिक्षकों की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई। इसके बावजूद ऑनलाइन शिक्षण प्रक्षिक्षण में इन चारों मृत शिक्षकों की हाजिरी लगती रही। इतना ही नहीं, इनका वेतन पत्र तक बना दिया गया है। वहीं, जब मामले की जानकारी प्राचार्य आरके स्वर्णकार से ली गई तो इसका पूरा ठीकरा कर्मचारियों पर फोड़ दिया।

उन्होंने कहा कि कि कोरोना काल के दौरान ऑनलाइन क्लासेस चल रही थी, जहां कभी-कभी नेटवर्क या कनेक्शन वीक हो जाने से समस्या आ जाती थी, जिसके कारण चूक हुई होगी। उन्होंने कहा कि विभागीय कमिटी की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

बहरहाल, इस पूरे मामले में पीसीएम महाविद्यालय के प्राचार्य आरके स्वर्णकार की भूमिका सवालों के घेरे में है। महाविद्यालय में इतनी बड़ी लापरवाही की जानकारी तक उन्हें नहीं थी। मामला उजागर होने के बाद वह दूसरे पर इसका ठीकरा फोड़कर बचने की कोशिश कर रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it