Top
राष्ट्रीय

पाक ने ली पुलवामा में CRPF पर हमले की जिम्मेदारी तो केंद्रीय मंत्री वीके सिंह बोले विपक्षी नेताओं को मारो खुले में जूते

Janjwar Desk
30 Oct 2020 9:42 AM GMT
पाक ने ली पुलवामा में CRPF पर हमले की जिम्मेदारी तो केंद्रीय मंत्री वीके सिंह बोले विपक्षी नेताओं को मारो खुले में जूते
x

केंद्रीय मंत्री व भाजपा नेता वीके सिंह एवं पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी।

वीके सिंह ने कहा है कि विपक्षी पार्टी ने भगवा आतंक की बात की थी और उसे बड़ा रूप देना चाहा था। ऐसे लोगों के ऊपर जनता को जरा भी यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि मैं तो ये कहूंगा कि इनको खुले में जूते लगाना चाहिए।

जनज्वार। 14 फरवरी 2019 के पुलवामा आतंकी हमले की जिम्मेवारी पाकिस्तान सरकार द्वारा लेने पर भारत की सत्ताधारी पार्टी भाजपा इस मामले में विपक्ष पर हमलावर हो गई है। दरअसल, विपक्ष के कुछ नेताओं ने यह संदेह जताया था कि सहानुभूति हासिल करने के लिए यह हमला प्रायोजित हो सकता है। अब विपक्ष के उन्हीं पुराने आरोपों का जवाब देने के क्रम में भाजपा नेता व केंद्रीय राज्य मंत्री वीके ंिसह ने विवादस्पद बयान दे दिया है।

वीके सिंह ने कहा है कि पुलवामा हमले में पाकिस्तान ने अपना हाथ होने की बात स्वीकार कर ली है, यह कहना कि सरकार ने ही हमला कराया होगा और इसलिए इससे पहले भी इस पार्टी ने भगवा आतंक की बात की थी एक उसका बड़ा रूप बनाना चाहा था। ऐसे लोगों के ऊपर जनता को जरा भी यकीन नहीं करना चाहिए बल्कि मैं तो ये कहूंगा कि इनको खुले में जूते लगाना चाहिए।

वीके सिंह ने कहा कि पाकिस्तानी मंत्री को पुलवामा आतंकी हमले के सच को सामने लाने के लिए धन्यवाद दिया था और हमने कहा था कि ये कार्रवाई पाकिस्तान की ओर से की गईं। भारत सरकार ने बाद में पाकिस्तान में शरण लिए आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की। उन्होंने फिनाशिंयल एक्शन टास्क फोर्स से पाकिस्तान की इस स्वीकारोक्ति के बाद प्रतिबंध लगाने की भी मांग की।

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार के मंत्री फवाद चौधरी ने अपने एक बयान में कहा है कि पुलवामा में सीआरपीएफ काफिले पर हुए हमले में पाकिस्तान का ही हाथ था। उन्होंने कहा कि पुलवामा हमला पाकिस्तान की कामयाबी थी। फवाद ने इस हमले का श्रेय इमरान खान और उनकी पार्टी पीटीआइ को दिया।

हालांकि बाद में फवाद चौधरी अपने बयान से पलट गए और उन्होंने कहा कि उस वक्त दो वाकये हुए थे। एक 14 फरवरी को और दूसरा 26 फरवरी को। फवाद ने कहा कि उन्होंने उनके पूरे भाषण को पढेंगे तो स्पष्ट हो जाएगा कि उन्होंने किस संदर्भ में अपनी बात कही।

पाकिस्तानी मंत्री ने कहा कि 14 फरवरी को जो कुछ हुआ वह निश्चित रूप से दहशतगर्दी थी और उस पर हमारे प्रधानमंत्री ने भी बात की थी। दूसरा वाकया 26 फरवरी का है जब भारत ने पाकिस्तान की सीमा में घुसने का प्रयास किया तो उसे मुंहतोड़ जवाब दिया गया था। फवाद ने यह भी दावा किया था पाकिस्तान के जेफ थंडर लड़ाकू जहाज ने भारतीय युद्धक विमान को तबाह किया था और विंग कमांडर अभिनंदन को पकड़ा था।

Next Story

विविध

Share it