राष्ट्रीय

Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव में हारे इमरान खान, घर में किए गए नजरबंद, शहबाज शरीफ होंगे अगले पीएम

Janjwar Desk
9 April 2022 8:08 PM GMT
Pakistan Political Crisis: अविश्वास प्रस्ताव में हारे इमरान खान, घर में किए गए नजरबंद, शहबाज शरीफ होंगे अगले पीएम
x
Pakistan Political Crisis: पीएम इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष से सदन में हार गए. वोटिंग से पहले इमरान खान को घर में नजरबंद कर दिया गया है.

Pakistan Political Crisis: पीएम इमरान खान अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान में विपक्ष से सदन में हार गए. वोटिंग से पहले इमरान खान को घर में नजरबंद कर दिया गया है. साथ ही इमरान खान, शाह महमूद कुरैशी और फवाद चौधरी को ECL में डालने के लिए इस्लामाबाद हाई कोर्ट में एक याचिका दायर किया गया है. वोटिंग से पहले स्पीकर, डिप्टी स्पीकर ने दोनों इस्तीफा दे दिया था. चलिए जानते पूरा घटनाक्रम कैसे रहा.

जियो न्यूज के अनुसार, सभी सरकारी कर्मचारियों को पाकिस्तान छोड़ने से रोका गया, सभी हवाई अड्डों पर अलर्ट जारी किया गया, कई अस्पतालों में आपातकाल लगाया गया और सुरक्षा बढ़ाई गई, किसी भी अधिकारी को बिना एनओसी के पाकिस्तान छोड़ने की अनुमति नहीं दी गई.

12 बजे तक खुली रहा सुप्रीम कोर्ट

पीएम इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर वोटिंग से पहले इस्लामाबाद में पाकिस्तान नेशनल असेंबली के बाहर सुरक्षा तैनात कर दिया गया था. पाकिस्तान के जियो न्यूज बताया गया कि दूसरी तरफ पाकिस्तान के मुख्य न्यायाधीश ने रात 12 बजे सुप्रीम कोर्ट के दरवाजे खोलने का फैसला किया था, क्योंकि नेशनल असेंबली के अध्यक्ष असद कैसर ने अभी तक प्रधान मंत्री इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान की अनुमति नहीं दिया था.

इससे पहले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार रात अपने मंत्रिमंडल की आपात बैठक की थी. इमरान खान की अध्यक्षता में हुई बैठक के दौरान यह फैसला किया गया कि उन्हें इस्तीफा नहीं देना चाहिए. हालांकि ये सबको पता था कि इमरान की सरकार बचने वाली नहीं है, फिर खान द्वारा बैठक करना आश्चर्यचकित करने वाला था.

Next Story

विविध