Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Patna Murder Case: तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुई थी रिमझिम की हत्या, मृतका से ही 4 लाख उधार लेकर दी मर्डर की सुपारी

Janjwar Desk
28 Nov 2021 9:22 AM GMT
Patna Murder Case: तंत्र-मंत्र के चक्कर में हुई थी रिमझिम की हत्या, मृतका से ही 4 लाख उधार लेकर दी मर्डर की सुपारी
x

(अंधविश्वास के कारण रिमझिम की हुई हत्या)

Patna Murder Case: आरोपी ने बताया कि कुछ दिन बाद उसे लगा कि अब तंत्र-मंत्र के चक्कर में नहीं रहना चाहिए तो उसने रिमझिम से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसपर रिमझिम ने उसे बर्बाद करने की धमकी दे डाली...

Patna Murder Case: पटना पुलिस ने हाई प्रोफाइल रिमझिम चतुर्वेदी मर्डर केस की गुत्थी सुलझा ली है। डॉक्टर की पत्नी और ब्यूटी पार्लर संचालक रिमझिम के हत्या मामले में पुलिस ने सूत्रधार रोहित के साथ कुल 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। बता दें कि 24 नवंबर बुधवार को रिमझिम का शव पटना के नौबतपुर थाना क्षेत्र में मिला था। इस मामले का मुख्य आरोपी रोहित बताया जा रहा है। पूछताछ के दौरान रोहित ने रिमझिम को लेकर कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। जानकारी के अनुसार, रिमझिम तंत्र-मंत्र जानती थी और रोहित दो साल पहले मन की शांति के लिए उसके संपर्क में आया था।

तंत्र मंत्र करती थी डॉक्टर की पत्नी

पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरपुर का रोहित स्टेम सेल से जुड़ी एक कंपनी में नौकरी करता है। उसने एएन कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। रिमझिम से उसकी पुरानी पहचान थी। SSP उपेंद्र शर्मा ने बताया कि 2005 में रोहित दिमागी रूप से परेशान हो गया था। रोहित डिप्रेशन में था और इस कारण से उसकी एक दोस्त पूनम ने रिमझिम के पास भेजा था। रोहित की 2014 में शादी हुई थी और उस पर काफी कर्ज का बोझ था। इस कारण से रोहित तनाव में रहने लगा था। रोहित की समस्या के इलाज में रिमझिम ने उसे चांदी के दो कड़े पहनने की सलाह दी थी। रोहित ने ऐसा ही किया और उसे काफी फायदा भी हुआ। रिमझिम चतुर्वेदी झाड़-फूंक भी किया करती थी। रिमझिम चतुर्वेदी ने रोहित को कहा कि वह सफलता के लिए चार अलग-अलग कलर का शर्ट खरीदें। उसके कहने पर रोहित ने चार अलग-अलग कलर के शर्ट खरीदे। एक मीटिंग में वह इन्हीं चार शर्ट में से एक शर्ट पहन कर गया और उसको उसकी मीटिंग सफल रही। उसे आर्थिक फायदा पहुंचा।

रोहित ने रिमझिम की हत्या की साजिश रची

रोहित ने बताया कि कुछ दिन बाद उसे लगा कि अब तंत्र-मंत्र के चक्कर में नहीं रहना चाहिए तो उसने रिमझिम से दूरी बनानी शुरू कर दी। इसपर रिमझिम ने उसे बर्बाद करने की धमकी दे डाली। इसी साल दो-तीन महीने पहले रोहित ने रिमझिम से अलग होने का प्लान बनाया। रिमझिम को जैसे इस बात की भनक लगी कि रोहित उसे पीछा छुड़ाकर भागना चाहता है तो वह उसे तंत्र मंत्र से बर्बाद करने की धमकी देने लगी। इससे रोहित डर गया और उसने रिमझिम को मारने की साजिश रच डाली।

रिमझिम के पैसों से दी हत्या की सुपारी

इसके बाद रोहित ने रिमझिम से ही 4 लाख रुपए उधार लिए और उसी पैसों से रिमझिम की हत्या के लिए सुपारी दे दी। प्लान के तहत रोहित डॉक्टर की पत्नी रिमझिम के पास पहुंचा और एक जमीन खरीदने की बात कही। उसने रिमझिम से जमीन देखकर फाइनल करने की बात कही। रोहित की बात पर रिमझिम भी तैयार हो गई और रोहित के साथ 24 नवंबर को कार से जमीन देखने के लिए निकल गई। किराए के बदमाश वहां पहले से मौजूद थे। रिमझिम और रोहित नौबतपुर पहुंचे और यहां पर उन्होंने प्लॉट पर बैठकर पूजा की। इसके बाद रिमझिम ने मिट्‌टी उठाकर चाटी।

रिमझिम ने जैसे ही कहा कि जमीन ठीक है, शूटर रंजीत ने उसके मुंह में गोली मार दी। रिमझिम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और फिर रोहित गाड़ी को पटना में छोड़कर मुजफ्फरपुर भाग गया। बाद में पुलिस ने जब रोहित को हिरासत में लिया तो पूरी मर्डर मिस्ट्री खुल गई।

6 लोगों ने घटना को दिया अंजाम

एसएसपी ने बताया कि रोहित ने रिमझिम से छुटकारा पाने के लिए अपने साथ कमल को साजिश में शामिल किया था। रोहित और कमल की मुलाकात साल 2008 में डॉक्टर रेड्डी लैब में काम करने के दौरान हुई थी। वारदात में कमल की गाड़ी का ही इस्तेमाल किया गया। इसके बाद कमल ने अपने ऑफिस में काम करने वाले सूरज की मदद मांगी। सूरज ने पवन नाम के युवक को साजुश में शामिल किया। फिर पवन ने शूटर रंजीत को पकड़ा और उसके साथ राहुल नाम के युवक को रिमझिम के मर्डर के प्लान मे शामिल किया।

Next Story

विविध