Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Patra Chawl land scam case : ED ने शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया

Janjwar Desk
31 July 2022 11:25 AM GMT
Patra Chawl land scam case : ED ने  शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया
x

Patra Chawl land scam case : ED ने शिवसेना नेता संजय राउत को हिरासत में लिया

Patra Chawl land scam case : मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है।

Patra Chawl land scam case : पात्रा चॉल भूमि घोटाले मामले में प्रवर्तन निदेशालय ( ED ) ने शिवसेना ( Shiv Sena ) नेता संजय राउत ( Sanjay Raut ) के घर पर घंटों तक चली छापेमारी और पूछताछ के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया। हालांकि, उनका कहना है कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे ( Balasaheb Thackeray ) की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले ( Patra Chawl land Scam ) से कोई संबंध नहीं है।

बदले की भावना से हो रही है कार्रवाई

मुंबई पुलिस ( Mumbai police ) ने संजय राउत ( Sanjay Raut ) के घर के बाहर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए हैं। ईडी के अधिकारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के कर्मियों के साथ आज सुबह सात बजे संजय राउत के भांडुप उपनगर स्थित आवास 'मैत्री' पहुंचे और छापेमारी शुरू की थी। ईडी से पूछताछ में संजय राउत ने कुछ भी गलत करने से इनकार किया है और आरोप लगाया है कि उन्हें राजनीतिक प्रतिशोध लेने के लिए निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने ईडी की कार्रवाई के कुछ ही देर बाद ट्वीट किया कि मैं दिवंगत बालासाहेब ठाकरे की सौगंध खाता हूं कि मेरा किसी घोटाले से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने लिखा कि मैं मर जाऊंगा, लेकिन शिवसेना का साथ नहीं छोडूंगा।

बता दें कि ईडी ने मनी लॉन्डिंग के एक मामले में शिवसेना के नेता और सांसद संजय राउत के मुंबई स्थित आवास पर रविवार तड़के छापा मारा था। ईडी की छापेमारी के दौरान राउत के आवास के बाहर बड़ी संख्या में शिवसेना के समर्थक एकत्र हो गए और एजेंसी की कार्रवाई का विरोध किया। समर्थकों ने हाथों में भगवा रंग के झंडे और बैनर लेकर ईडी के खिलाफ नारेबाजी की और शिवसेना के समर्थन में नारे लगाए। संजय राउत ने घर की खिड़की से समर्थकों की ओर हाथ हिलाया। एक अधिकारी ने बताया कि बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी कार्यालय के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। ईडी कार्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है और बैरिकेड लगाए गए हैं।

इससे पहले ईडी ने संजय राउत को 27 जुलाई को तलब किया गया था। राउत को मुंबई के एक चॉल के पुनर्विकास और उनकी पत्नी और अन्य सहयोगियों की संलिप्तता वाले लेन-देन में कथित अनियमितताओं से जुड़े धनशोधन के एक मामले में पूछताछ के लिए ईडी ने तलब किया था। राउत इस मामले में अपना बयान दर्ज करवाने के लिए एक जुलाई को मुंबई में एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे। इसके बाद एजेंसी ने उन्हें दो बार तलब किया था, लेकिन मौजूद संसद सत्र और उपराष्ट्रपति चुनाव में व्यस्त रहने का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए।

Next Story

विविध