राष्ट्रीय

Russia Ukrain War: पीएम मोदी ने फोन पर की रूस के राष्ट्रपति Putin से बात या TV चैनलों ने करवा दी

Janjwar Desk
25 Feb 2022 4:13 AM GMT
russia ukraine war
x

(पीएम मोदी ने की रूसी राष्ट्रपति से फोन पर बात)

Russia Ukrain War: इस पर भी संदेह है ठीक उसी तरह जिस तरह भारतीय पत्रकार दूसरे मुल्कों में जाकर वहां के लोगों से बातकर हिंदी बेल्ट की जनता को मुर्ख बनाने का काम करते हैं...

Russia Ukraine War: आज शुक्रवार 25 फरवरी की सुबह सूचना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूसी राष्ट्रपति ब्लादिमीर पुतिन से फोन पर वार्ता की है। उन्होने पुतिन से युद्ध पर विराम लगाने की बात कही है। बता दें कि इससे पहले रूस की सड़कों पर भी लोगों को युद्ध पर विराम लगाने के लिए मार्च करते देखा गया है।

शांति की पहलकदमी के लिए नरेंद्र मोदी की यह अपील उस समय सामने आई है जब इसकी अधिक जरूरत थी। मोदी की इस अपील को अच्छी शुरूआत के तौर पर देखा जा रहा है, हालांकि इस अपील का असर कितना होगा यह देखने में कुछ वक्त जरूर लग सकता है। अभी इस बात की जानकारी भी नहीं मिल सकी है कि पीएम की अपील पर दूसरी तरफ से क्या रिएक्शन दिया गया है।

संदेह यह भी है कि भारतीय पीएम ने बात की है अथवा भारतीय टीवी चैनलों ने जबरन बात करवा दी है। इस पर भी संदेह है ठीक उसी तरह जिस तरह भारतीय पत्रकार दूसरे मुल्कों में जाकर वहां के लोगों से बातकर हिंदी बेल्ट की जनता को मुर्ख बनाने का काम करते हैं।

क्योंकि प्रधानमंत्री के ट्वीटर हैंडल पर भी अबी तक इस तरह की कोई जानकारी नहीं दी गई है। जबकि पीए मोदी खुद के ट्वीटर हैंडल पर खुद से जुड़ी कोई भी बात साझा करना नहीं भूलते। और वो भी इस वक्त जब उनके हर एक कदम पर दुनिया की निगाहें जमी हुई हों।

इस वक्त कइ एक भारतीय टीवी चैनल इस बात की पुष्टी कर रहे हैं कि भारतीय पीएम ने पुतिन से बात की है। लेकिन पीएम अथवा किसी मंत्री मिनिस्टर के ट्वीटर हैंडल अथवा अन्य कहीं इस बात का जिक्र नहीं किया गया है। जबकि खुद पीएम मोदी इस तरह के जिक्र की पहलकदमी करते हैं। जैसा अक्सर देखा जाता है।

Next Story

विविध