Top
राष्ट्रीय

पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में तेजस्वी सूर्या के पहुंचने पर भारी बवाल, एक BJP कार्यकर्ता की मौत

Janjwar Desk
7 Dec 2020 1:09 PM GMT
पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में तेजस्वी सूर्या के पहुंचने पर भारी बवाल, एक BJP कार्यकर्ता की मौत
x

सिलीगुड़ी में हिंसा भड़कने के बाद पुलिस की कार्रवाई का दृश्य।

बंगाल के सिलीगुड़ी में सोमवार को हुई हिंसा के बाद भाजपा व तृणमूल दोनों ने नए सिरे से एक-दूसरे पर हमले किए हैं। तृणमूल ने कैलाश विजयवर्गीय पर गंभीर आरोप लगाया है, वहीं भाजपा ने कहा है कि ममता बनर्जी की पुलिस के बम से हमारे कार्यकर्ता की मौत हुई है...

जनज्वार। पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में भाजपा की युवा शाखा भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद तेजस्वी सूर्या के पहुंचने पर सोमवार को भारी बवाल हुआ। भाजपा के एक राजनीतिक अभियान के दौरान भारी हंगामा हुआ और इस दौरान एक भाजपा कार्यकर्ता को गंभीर चोट लगी जिससे उसकी मौत हो गई। भाजपा का आरोप है कि उसके राजनीतिक अभियान के दौरान पुलिस ने लाठी चार्ज की जिससे उसके कार्यकर्ता उलेन राय की मौत हो गई।

उलेन राय को सिर में चोट लगी थी। उन्हें इलाज के लिए उत्तर बंग अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। पुलिस ने भाजपा कार्यकर्ताओं को नियंत्रित करने के लिए अश्रु गैस के गोले दागे और पानी की बौछारें की। न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, पुलिस ने यह कार्रवाई तब कि जब भाजपा के कार्यकर्ता तिनबत्ती इलाके में प्रदर्शन कर रहे थे।


भाजयुमो अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या ने अपने ट्वीट में आरोप लगाया है कि पुलिस की कार्रवाई में उनकी पार्टी के बहुत से कार्यकर्ता घायल हो गए हैं। उन्होंने कहा है कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा है कि ममता बनर्जी की पुलिस द्वारा फेंके गए एक देसी बम से भाजपा के सीनियर कार्यकर्ता उलेन राय की मौत हो गई।

वहीं, पुलिस का कहना है कि भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पत्थर फेंका, इससे कई पुलिस वाले घायल हो गए, जिससे हालात बेकाबू हो गया। भाजपा के इस अभियान में तेजस्वी सूर्या के अलावा कैलाश विजयवर्गीय व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष सहित दूसरे नेता शामिल होना था। भाजपा ने आरोप लगाया है कि उसके सीनियर नेताओं को कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने से पुलिस ने रोका।

न्यूज एजेंसी एएनआइ के अनुसार, इससे पहले रविवार को हुगली जिले में भाजपा व तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं में झड़प हुई थी। तृणमूल सांसद कल्याण बनर्जी ने कहा है कि भाजपा का एक गुंडा यहां सीआइएसएफ की सुरक्षा में रहता है और वह जगदीप धनकड़ के नियमित संपर्क में रहता है। मालूम हो कि जगदीप धनकड़ पश्चिम बंगाल के राज्यपाल हैं और कैलाश विजयवर्गीय पश्चिम बंगाल भाजपा के प्रभारी महासचिव हैं और वे बंगाल चुनाव जीतने के लिए एक तरह से वहां कैंप किए हुए हैं।


Next Story

विविध

Share it