Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Prayagraj Murder Case : एक ही परिवार के 5 लोगों की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, सबूत मिटाने के लिए घर में लगाई आग

Janjwar Desk
23 April 2022 8:53 AM GMT
Prayagraj Murder Case : एक ही परिवार के 5 लोगों की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, सबूत मिटाने के लिए घर में लगाई आग
x

एक ही परिवार के 5 लोगों की ईंट-पत्थर से कुचलकर निर्मम हत्या, सबूत मिटाने के लिए घर में लगाई आग

Prayagraj Murder Case : थरवई थाने क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की गत्य कर दी गई है, इतना ही नहीं, इस वारदात के बाद आरोपियों ने घर में आग भी लगा दी है...

Prayagraj Murder Case : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रयागराज (Prayagraj) से दिल दहला देने वाली वारदात सामने आई है। थरवई थाने क्षेत्र के खेवराजपुर गांव में एक ही परिवार के 5 लोगों की गत्य कर दी गई है। इतना ही नहीं, इस वारदात के बाद आरोपियों ने घर में आग भी लगा दी है, कहा जा रहा है कि सबूत मिटाने के लिए घर में आग लगाई गई है। इस घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गई है। शुरुआती जानकारी के अनुसार ईंट पत्थर से मार मारकर बेरहमी स परिवार के सदस्यों की हत्या की गई है।

पुलिस को दी गई हत्या की जानकारी

बता दें कि पुलिस को इस घटना की जानकारी प्रदीप कुमार ने दी है। प्रदीप कुमार ने पुलिस को बताया कि उनके भाई और भाभी को किसी ने हत्या कर दी है। इसके साथ ही परिवार के तीन अन्य सदस्यों की भी हत्या कर दी गई है। सामूहिक हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई है।

शुरुआती जांच में ये बोली पुलिस

इस मामले को लेकर ADJ प्रयागराज जोन प्रेम प्रकाश ने कहा है कि शुरुआती जांच से लग रहा है कि लूट के इरादे से बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है। आशंका जताई जा रही है कि उन्होंने सबूत मिटाने के उद्देश्य से घर में आग लगा दी। हालांकि बारीकी से जांच की जा रही है। मौके पर फॉरेंसिक और डॉग स्कवाड की टीम जांच कर रही है।


परिवार में इन लोगों की हुई हत्या

परिवार के मुखिया राजकुमार यादव (उम्र 55 वर्ष), उनकी पत्नी कुसुम (उम्र 50 वर्ष), बेटी मनीषा (उम्र 25 वर्ष) बहु सविता (उम्र 30 वर्ष) और दो साल की मासूम पोती साक्षी की भी हत्या हुई है।

मायावती ने ट्वीट कर घटना पर जताया दुःख

मायावती ने इस घटना को लेकर ट्वीट करते हुए लिखा कि 'उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में एक ही परिवार के पांच लोगों की निर्मम हत्या किए जाने की खबर अति-दुःखद, निन्दनीय व चिन्ताजनक। सरकार घटना की तह में जाकर दोषियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित करे।'

अखिलेश ने भाजपा को घेरा

बता दें कि इस घटना पर अखिलेश यादव ने भी ट्वीट करते हुए भाजपा सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि 'भाजपा 2.0 के राज में, यूपी डूबा अपराध में। आज का अपराधनामा।'

बहु- बेटी से दुष्कर्म की आशंका

बता दें कि इस मामले में पुलिस ने बहु और बेटी के कपड़े अस्त- व्यस्त देखते हुए उनके साथ दुष्कर्म की आशंका जताई है। वारदात के बाद पुलिस ग्रामीण और रिश्तेदारों से पूछताछ कर रही है।

लगातार हो रही हत्याएं सीरियल किलिंग?

प्रयागराज में लगातार हो रही हत्याओं को सीरियल किलिंग के नजर से भी देखा जा रहा है। ऐसा इसलिए क्योंकि आज से ठीक 7 दिन पहले यानी पिछले शनिवार को प्रयागराज में इसी तरह की वारदात हुई थी। जिसमें 5 लोगों की हत्या की गई थी। बता दें कि खागलपुर गांव में भी एक ही परिवार के 5 लोगों के गला काटकर हत्या कर दी गई थी। मरने वालों में पति पत्नी और उनकी तीन बेटियां शामिल थी। पुलिस के अनुसार पत्नी और बच्चों के शव बीएड पर पड़े मिले थे और पति का शव बाथरूम में लटका मिला था। बता दें कि इन दोनों घटनास्थल में सिर्फ 15 किलोमीटर की दूरी है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध