Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

उत्तराखण्ड पटवारी पेपरलीक घोटाले में लोक सेवा आयोग अधिकारी की पत्नी अरेस्ट, अब तक 5 लोग हुए गिरफ्तार

Janjwar Desk
12 Jan 2023 5:12 PM GMT
उत्तराखण्ड पटवारी पेपरलीक घोटाले में लोक सेवा आयोग अधिकारी की पत्नी अरेस्ट, अब तक 5 लोग हुए गिरफ्तार
x

file photo

एसटीएफ की टीम द्वारा इस मामले में कार्यवाही करते हुए पूर्व में गिरफ्तार संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड की पत्नी ऋतु को उनके आवास लोक सेवा आयोग आवासीय परिसर से गिरफ्तार किया गया

देहरादून। चार रोज पहले रविवार 8 जनवरी को हुई लेखपाल/पटवारी परीक्षा के पेपर लीक मामले में एसटीएफ टीम ने केस ओपन होने के दिन ही पांचवी गिरफ्तारी कर ली है। मुलजिम नंबर पांच का खिताब लोक सेवा आयोग के सेक्शन अधिकारी संजीव चतुर्वेदी की पत्नी ऋतु को मिला है, जिसकी गिरफ्तारी उनके सरकारी आवास से की गई है। पटवारी भर्ती प्रकरण में पुलिस द्वारा की जा रही ताबड़तोड़ गिरफ्तारी का अगला नजला इस मामले में पहले से ही गिरफ्तार मुख्य आरोपी लोक सेवा आयोग में सेक्शन ऑफिसर के पद पर तैनात संजीव चतुर्वेदी की धर्मपत्नी ऋतु पर गिरा है। ऋतु की गिरफ्तारी के दौरान भी लाखो की नकदी और चैक बरामद होने की खबर है।

इससे पहले आज बृहस्पतिवार 12 जनवरी की शाम चार बजे हुई प्रेस वार्ता में लेखपाल पटवारी परीक्षा लीक के अभियोग के सम्बन्ध में चार अभियुक्त की गिरफ्तारी एवं 22,50,000 रूपये बरामद करने की प्रेस रिलीज की गई थी, जिसके बाद एसटीएफ की टीम द्वारा इस मामले में कार्यवाही करते हुए पूर्व में गिरफ्तार संजीव चतुर्वेदी, अनुभाग अधिकारी, लोक सेवा आयोग उत्तराखण्ड की पत्नी ऋतु को उनके आवास लोक सेवा आयोग आवासीय परिसर से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा पूर्व में गिरफ्तार अन्य अभियुक्तों की निशानदेही पर लाखों की नकदी, बैंक के ब्लैंक चैक व अभ्यार्थियों के शैक्षिक दस्तावेज बरामद किये गये हैं।

अभी तक गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर तथ्यों एवं सबूतों को इकट्ठा करते हुए एसटीएफ ने राजपाल से दस लाख नकद, अभ्यार्थियों के दस्तावेज व परीक्षा के प्रश्नो की प्रति, संजीव से आठ लाख रुपए, अभ्यार्थियों के दस्तावेज, चैक व परीक्षा के प्रश्नो की प्रति, रामकुमार से एक लाख रूपये, परीक्षा के प्रश्नो की प्रति सहित कुल इन लोगों से कुल 41 लाख 50 हजार रुपये बरामद किए गए हैं। अभी तक इस अभियोग में कुल पांच गिरफ्तारी हो चुकी हैं, लेकिन यह शुरुआती गिरफ्तारियां हैं। इनके बाद अभी इस गिरोह में कई और लोगो की गिरफ्तारी होनी है।

Next Story

विविध