Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Punjab News : पंजाबी यूनिवर्सिटी का कर्मचारी कैंपस में मिला मृत, पुलिस ने किया आत्महत्या का दावा

Janjwar Desk
23 Sep 2022 10:33 AM GMT
Punjab News : पंजाबी यूनिवर्सिटी का कर्मचारी कैंपस में मिला मृत, पुलिस ने किया आत्महत्या का दावा
x
Punjab News : पंजाबी यूनिवर्सिटी में उस समय हड़कंप मच गया जब गुरुवार की सुबह यूनिवर्सिटी के वारिस भवन में काम करने वाले एक डेलीवेज कर्मचारी का शव उसके कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिला...

Punjab News : पंजाब के पटियाला में स्थित पंजाबी यूनिवर्सिटी में कार्यरत कर्मचारी की मौत हो गई है। पंजाबी यूनिवर्सिटी में उस समय हड़कंप मच गया जब बीते गुरुवार की सुबह यूनिवर्सिटी के वारिस भवन में काम करने वाले एक डेली वेज कर्मचारी का शव उसके कमरे में पंखे से लटकता हुआ मिला। इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू कर दी। प्रारंभिक जांच में पुलिस ने इसे आत्महत्या का मामला बताया है।

हरियाणा का रहने वाला था मृत कर्मचारी

इस मामले में पुलिस का कहना है कि फिलहाल इसके पीछे के कारणों का खुलासा मृतक के परिजनों का बयान लेने के बाद ही हो सकेगा। मृतक की पहचान 28 साल के रोहताश कुमार के तौर पर हुई है। रोहताश कुमार मूल रूप से हरियाणा के जाखल के नजदीक का रहने वाला था। पुलिस के अनुसार पटियाला में वह अपने फूफा के पास रहकर यूनिवर्सिटी में नौकरी कर रहा था। वारिस भवन में जिस कमरे में रोहतास ने फंदा लगाया, उसे जांच पूरी होने तक पुलिस ने सील कर दिया है।

पंजाबी यूनिवर्सिटी में 2016 से काम कर रहा था मृतक

वही पंजाबी यूनिवर्सिटी के चीफ सिक्योरिटी अधिकारी कैप्टन गुरतेज सिंह का इस मामले में कहना है कि रोहताश कुमार वारिस भवन की किचन में मसालची के तौर पर साल 2016 से काम कर रहा था। पिछले कुछ समय से वह ठीक नहीं था। किसी बात को लेकर वह परेशान रहता था। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रोहताश कुमार की ड्यूटी रात 10:00 बजे से लेकर सुबह 6:00 बजे तक की थी।

परिजनों के बयान पर होगी आगे की कर्रवाई

बीते गुरुवार की सुबह ड्यूटी बदलने पर जब दूसरा कर्मचारी पहुंचा तो इस घटना के बाद में पता चला। संबंधित थाना अर्बन इस्टेट के प्रभारी अमृत वीर सिंह का कहना है कि रोहताश कुमार के हरियाणा स्थित परिवार वालों को इस घटना के बारे में सूचना दे दी गई है। उनके बयान के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि रोहताश कुमार विवाहिता और उसकी 1 साल की बेटी भी है।

वहीं इस मामले में पंजाब यूनिवर्सिटी के वीसी प्रोफेसर अरविंद का कहना है कि यूनिवर्सिटी कैंपस में ऐसी घटना का होना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। दुख की इस घड़ी में यूनिवर्सिटी पीड़ित परिवार के साथ खड़ी है।

Next Story

विविध