Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने रोजगार के नाम पर पीएम के एक्सपेरिमेंट को बताया देश और युवाओं के लिए खतरा

Janjwar Desk
24 July 2022 7:03 AM GMT
राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा - बिना लड़े चीन को दे दिए 1000 वर्ग किलोमीटर जमीन, क्या मोदी बताएंगे कैसे लेंगे जमीन वापस?
x

राहुल गांधी का पीएम पर हमला, कहा - बिना लड़े चीन को दे दिए 1000 वर्ग किलोमीटर जमीन, क्या मोदी बताएंगे कैसे लेंगे जमीन वापस?

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने सवालिया लहजे में पीएम ( PM Modi ) से पूछा है कि क्या वो कभी ये भी सोचते हैं कि इससे अग्निवीरों के भविष्य का क्या होगा?

Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वयनाड से सांसद राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने रविवार को ट्विट कर मोदी सरकार ( Modi government ) पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Modi ) युवाओं को रोजगार ( employment ) देने के नाम पर एक्सपेरिमेंट ( PM Modi experiments ) कर रहे हैं। इससे न केवल देश की सुरक्षा खतरे ( National Security threat ) में है बल्कि युवाओं का भविष्य भी अंधकारमय होने वाला है। उन्होंने सवालिया लहजे में पीएम से पूछा है कि क्या वो कभी ये भी सोचते हैं कि इससे अग्निवीरों के भविष्य का क्या होगा?

सेना से रिटायर होंगे 60 हजार, नौकरी मिलेगी 3000

राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) ने अपने ताजा ट्विट में लिखा है कि 60,000 सैनिक हर साल रिटायर होते हैं। उनमें से सिर्फ 3000 को सरकारी नौकरी मिल रही है। 4 साल के ठेके पर हजारों की संख्या में रिटायर होने वाले अग्निवीरों का भविष्य क्या होगा? प्रधानमंत्री की प्रयोगशाला के इस नए Experiment से देश की सुरक्षा और युवाओं का भविष्य दोनों खतरे में हैं।

मोदी सरकार मतलब नो डेटा सरकार

एक दिन पहले उन्होंने अपने ट्विट में उन्होंने एनडीए सरकार को 'नो डाटा अवेलेबल' सरकार करार दिया था। राहुल ने कहा था कि यह ऐसी सरकार है जो कोई जवाब नहीं देती है और इसकी कोई जवाबदेही नहीं है। नो डाटा अवेलेबल (एनडीए) सरकार आपको विश्वास दिलाना चाहती है कि ऑक्सीजन की कमी से कोई नहीं मरा। कोई किसान विरोध प्रदर्शन में नहीं मरा। कोई प्रवासी नहीं मरा। राहुल ने कहा कि 'कोई डाटा नहीं, कोई जवाब नहीं, कोई जवाबदेही नहीं'।

नौसेना को मिले 3 लाख से ज्यादा आवेदन

बता दें कि भारतीय नौसेना को 2800 अग्निवीर के लिए अब तक 3,03,328 आवेदन प्राप्त हुए हैं। वहीं 22 जुलाई को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने राज्यसभा में एक लिखित जवाब में कहा कि 15 जून से 23 जून के बीच 2132 ट्रेनें रद्द की गईं। इसके अलावा, केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि भारतीय रेलवे को नुकसान के कारण 259.44 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है। कांग्रेस नेता अखिलेश प्रसाद सिंह द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब में कहा था कि 14 जून, 2022 से 30 जून, 2022 की अवधि के दौरान ट्रेनों को रद्द करने के कारण लगभग 102.96 करोड़ का कुल रिफंड दिया गया।

Next Story

विविध