Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Banswara News : दोस्त के साथ पत्नी को देखकर बौखलाया पति, फिर जो हुआ उसे देखकर कांप उठेंगी आपकी रूहें, 4 गिरफ्तार

Janjwar Desk
31 July 2022 8:11 AM GMT
Banswara News : दोस्त के साथ पत्नी को देखकर बौखलाया पति, फिर जो हुआ उसे देखकर कांप उठेंगी आपकी रूहें, 4 गिरफ्तार
x
Banswara News : सात घंटे तक उसके पति और रिश्तेदारों ने नवविवाहित युवती की पेड़ से बांधकर पिटाई की, वो दर्द से कराहती और चिल्लाती रही, पर किसी ने सहायता नहीं की।

Banswara News : पत्नी को उसके दोस्त के साथ देखकर क्रूर और अमानवीय घटनाएं हो सकती हैं, संभवत आप ऐसा न सोच पाएं, लेकिन ऐसा हुआ है। यह एक युवक और नवविवाहित युवती के लिए क्रूर सत्य है। राजस्थान के बांसवाड़ा की इस घटना का वीडियो देखकर आपकी रूहें कांप उठेंगी। ऐसा इसलिए कि नवविवाहित युवती की गलती यही थी कि राह चलते उसे स्कूल का दोस्त मिल गया और वो बात करने लगी। उसे बात करते हुए कुछ लोगों ने देख लिया, जो उसके ससुराल वालों तक पहुंच गई।

इसकी जानकारी मिलने के बाद उसका पति और रिश्तेदार बौखला उठे। या यूं कहिए कि उनपर पागलपन का भूत सवार हो गया। फिर सात घंटे उसके पति और रिश्तेदारों ने पत्नी की पेड़ से बांधकर पिटाई की, वो दर्द से कराहती और चिल्लाती रही, पर किसी ने सहायता नहीं की। इतना ही नहीं, उसके दोस्त को पेड़ से बांधकर पीटा गया। पंचायत बैठी और दोस्त से पैसे ऐंठकर लोगों ने समझौता करा दिया। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और पति सहित चार को गिरफ्तार कर लिया।

यह मामला राजस्थान ( Rajasthan )के बांसवाड़ा ( Banswara ) जिले के घाटोल का है। शुक्रवार रात इसका वीडियो भी सामने आया है। करीब 9 सेकंड के वीडियो में आरोपी पति डंडे से पिटाई करते दिख रहा है। लगभग छह महीने पहले महिला की शादी हुई है। डीएसपी कैलाशचंद्र का कहना है कि पूछताछ में महिला और युवक के बीच केवल फ्रेंडशिप होने की बात सामने आई है। उनके बीच किसी तरह के रिश्ते की पुष्टि नहीं हुई है। मामले में सभी प्रक्रिया पूरी कर आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी की जाएगी।

चार आरोपी गिरफ्तार

इस घटना के बारे में राजेश कुमार मीणा ने बताया कि वीडियो सामने आने के बाद पुलिस ने रात करीब 2 बजे पति-पत्नी की पहचान की। पीहर में पिता के घर मौजूद महिला से पुलिस ने रात को ही एफआईआर कर ली। घाटोल थानाधिकारी सीआई प्रदीप कुमार ने बताया कि मामले में महिला के पति महावीर कटारा, जेठ कमलेश कटारा, मणिलाल और बृजेश निनामा को गिरफ्तार किया है। इस मामले में दो नाबालिगों को डिटेन किया गया है। मामले में महिला के 161 में बयान दर्ज किए गए है। मामले की जांच थाने के एएसआई राजमल को सौंपी गई है।

भूखे भेड़िये जंगलों मे घूम रहे हैं

पत्नी की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर होने के बाद भाजपा नेताओं ने कानून व्यवस्था को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सभी साझा करते हुए ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के गृह विभाग ने गुंडों को आजाद कर दिया है। वे भूखे भेड़ियों की तरह जंगलों में घूम रहे हैं। इस वीडियो की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई जरूरी है।

क्या है पूरा मामला

दरअसल, दरअसल, पीड़ित महिला अपने पुराने दोस्त के साथ मौसी सास के घर गई थी। मौसी सास ने प्रेम-प्रसंग का अंदेशा जताते हुए दोनों को घर में बंधक बना लिया और महिला के पति को इसकी जानकारी दे दी। घाटोल डीएसपी कैलाशचंद्र बोरीवाल के के मुताबिक महिला अपने निजी काम से 24 जुलाई को घाटोल कस्बे में गई थी। उसकी ससुराल हेरो गांव में है और पीहर मिया का पाड़ला में। वहां महिला की मुलाकात गोरधन पाड़ौली ; निचलापाड़ा निवासी उसके पुराने दोस्त देवीलाल पुत्र शांति मईड़ा से हुई। महिला ने पुलिस को बताया कि वहां पर उसने देवीलाल को उसकी मौसी-सास के घर मुड़ासेल छोड़ने की बात कही। पेशे से ड्राइवर देवीलाल ने उसे उसकी मौसी-सास के घर छोड़ा। मौसी सास ने शक के आधार पर ने दोनों को बंधक बना लिया।

पीड़िता का कहना है कि मौसी सास के घर से लाने के बाद आरोपियों ने उसके साथ देवीलाल को पेड़ से बांध दिया। इसके बाद पति महावीर कटारा, जेठ कमलेश, जेठानी सुंका और मामा ससुर के लड़कों ने डंडों और जूतों से जमकर मारपीट की। लगभग 7 घंटे तक पेड़ से बांधकर पीटते रहे। इसके बाद सामाजिक स्तर पर भांजगड़ा यानि समझौता कर देवीलाल से रुपए भी ऐंठे गए। आरोपियों ने मारपीट से जुड़े तीन वीडियो बनाए थे। एक वीडियो में बदमाश ने महिला से घाटोल जाने की वजह पूछी थी। इसके बाद पुलिस ने घाटोल से सटे खमेरा घाटोल, मोटा गांव और भूंगड़ा थाना इलाकों में पड़ताल की। रात करीब 11 बजे लोकेशन ट्रेस होने के बाद पुलिस बदमाशों तक पहुंची।

Next Story