Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Hanumangarh Violence : करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में VHP नेता पर हमले के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

Janjwar Desk
12 May 2022 3:30 AM GMT
Hanumangarh Violence : करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में VHP नेता पर हमले के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद
x

Hanumangarh Violence : करौली, जोधपुर और भीलवाड़ा के बाद हनुमानगढ़ में VHP नेता पर हमले के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंद

Hanumangarh Violence : हनुमानगढ़ में हिंसक घटना की वजह से तनाव चरम पर है। प्रशासन ने सतर्कता के लिहाज से इंटरनेट सेवा बंद कर दिया है।

Hanumangarh Violence : राजस्थान ( Rajasthan ) में पिछले कुछ दिनों से सांप्रदायिक हिंसा ( Communal Violence ) का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है। पहले करौली ( Karauli ), फिर जोधपुर ( Jodhpur ) उसके बाद भीलवाड़ा ( Bhilwara ) और आज हनुमानगढ़ में हिंसक ( Hanumangarh Violence ) घटना की वजह से तनाव चरम पर है। प्रशासन ने सतर्कता के लिहाज से इंटरनेट सेवा बंद ( Internet services closed ) कर दिया है।

ताजा मामले में सूचना है कि राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में तनाव चरम पर है। तनाव की वजह के पीछे वीएचपी नेता पर हमला बताया जा रहा है। वीएचपी नेता सतवीर सहारण जानलेवा हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना के बाद उन्हें गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन पर लोहे के रॉड से हमला किया गया है।

एक दिन पहले भीलवाड़ा में हिंसक घटना सामने आई थी और गुरुवार को हनुमानगढ़ ( Hanumangarh Violence ) में झड़प की घटना हुई है। हनुमानगढ़ में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के स्थानीय नेता पर हमला हुआ है। हमले के बाद से माहौल गरम है। हमले के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों ने सड़क को जाम कर दिया। VHP नेता सतबीर सहारण को बीकानेर के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है। वीएचपी नेता की हालात अब नियंत्रण में बताए जा रहे हैं।

दरअसल, हनुमानगढ़ जिले के नोहर में उस वक्त स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब नोहर के विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता सतवीर सहारण पर कुछ युवकों ने हमला बोल दिया। इस हमले में वो गंभीर रूप से घायल हो गए। घायल सतवीर को नोहर से हनुमानगढ़ रेफर किया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सतवीर को बीकानेर रेफर कर दिया गया। इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया आक्रोश के चलते चक्का जाम कर दिया।

युवकों से लोहे की रॉड से बोला हमला

Hanumangarh Violence : सतवीर सहारण का कहना है कि जब नोहर में एक महिला और व्यक्ति ने सतवीर से कहा कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ करते हैं। इस पर जब सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचा तो उन्होंने झगड़ा शुरू कर दिया। लोहे की रॉड से सतवीर के सिर में चोट मारी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया। नाराज लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। प्रशासन भी मौके पर पहुंचे हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला।

Next Story

विविध