राजस्थान

राजस्थान की राजनीति में नया बवाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासर ने दिया विवादित बयान

Janjwar Desk
10 Aug 2021 10:01 AM GMT
राजस्थान की राजनीति में नया बवाल, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डोटासर ने दिया विवादित बयान
x

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने दिया नई बहस को जन्म. (photo-patrika)

राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को वीर सावरकर की हिदू राष्ट्र की मांग को जायज ठहराकर नई सियासी चर्चा को जन्म दे दिया है...

जनज्वार। राजस्थान (Rajasthan) की राजनीति में एक बार फिर उबाल आता दिखाई दे रहा है। मामला कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा से जुड़ा हुआ है। डोटासरा ने एक कार्यक्रम के दौरान सावरकर को वीर सावरकर कहकर राजनीतिक हलके में घमासान पैदा कर दिया है।

दरअसल, राजस्थान कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सोमवार को वीर सावरकर (Veer Savarkar) की हिदू राष्ट्र की मांग को जायज ठहराकर नई सियासी चर्चा को जन्म दे दिया है। अपने बयान में डोटासरा ने कहा है कि सावरकर स्वतंत्रता आंदोलन (Independence movement) में शामिल हुए।

डोटासर ने आगे कहा, इस बात से हम इनकार नहीं कर रहे हैं। वह आजादी से पहले हिंदू राष्ट्र की बात करते थे, तो इसमें कोई गुनाह नहीं है। जब देश में संविधान लागू हो गया है, तब सभी धर्माों के लोगों ने संविधान को स्वीकार कर लिया, तब सावरकर की विचारधारा को लेकर बीजेपी और संघ देश को तोड़ने की बात कर रहे है।

भाजपा के दिलावर का कांग्रेस पर तंज

इधर इस पूरे बयान पर बीजेपी नेता और विधायक मदन दिलावर ने कांग्रेस पार्टी की चुटकी ली है। दिलावर ने कहा कि आज वो कहावत चरित्रार्थ को गई, लौटकर बुद्धु घर को आए। दिलावर ने कहा कि देश के श्रेष्ठतम क्रांतिकारियों में से एक वीर सावकर 40 साल तक जेल में रहे। लेकिन ऐसे क्रांतिकारी को कांग्रेस गाली देती है। दिलावर ने कहा कि मैं गोविंद सिंह डोटासरा को बधाई देता हूं।

Next Story

विविध