Begin typing your search above and press return to search.
राजस्थान

Rajasthan News : बूंदी के मौलाना का भड़काऊ बयान, पैगंबर के खिलाफ गुस्ताखी की तो हुकूमत की नींव हिला देंगे

Janjwar Desk
5 Jun 2022 2:13 AM GMT
Rajasthan News : बूंदी के मौलाना का भड़काऊ बयान, पैगंबर के खिलाफ गुस्ताखी की तो हुकूमत नींव हिला देंगे
x

Rajasthan News : बूंदी के मौलाना का भड़काऊ बयान, पैगंबर के खिलाफ गुस्ताखी की तो हुकूमत नींव हिला देंगे

Rajasthan News : कानपुर हिंसा के बाद बूंदी जिले के मौलाना मुफ्ती नदीम का भड़काऊ बयान सामने आया है। मौलाना ने कहा है कि अगर पैगंबर के खिलाफ गुस्ताखी की तो हम हुकूमत की नींव हिला देंगे।

Rajasthan News : भाजपा प्रवक्ता नुपुर शर्मा के विवादित बयान को लेकर कानपुर हिंसा के बाद अब अब राजस्थान ( Rajasthan ) के बूंदी ( Bundi ) जिले के मौलाना मुफ्ती नदीम ( Maulana Mufti Nadeem ) का भड़काऊ बयान सामने आया है। मौलाना ने कहा है कि अगर पैगंबर ( Prophet Muhammad ) के खिलाफ गुस्ताखी की है तो हम हुकूमत की नींव हिला देंगे। मौलाना ने हिंसक घटना की भी धमकी दी है। पैगंबर मोहम्मद साहब के खिलाफ एक भी शब्द बर्दाश्त नहीं करेंगे। खास बात ये है कि मौलाना ने ये बयान राजस्थान पुलिस की मौजूदगी में दी है। बयान सामने आने के बाद हिंदूवादी संगठनों ने मौलाना के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

बूंदी प्रशासन सुन ले इसका परिणाम अच्छा नहीं होगा

मौलाना मुफ्ती ( Maulana Mufti Nadeem ) का ये बयान तेजी से वायरल हो रहा है। बूंदी के मौलाना मुफ्ती नदीम ने अपने बयान में कहा है कि अगर पैगंबर मोहम्मद ( Prophet Muhammad ) के खिलाफ बयान शोहरत के लिए दिया जा रहा है, अगर कानूनी तौर पर सही है, कानून के खिलाफ तो विरोध करेंगे। अगर खिलाफ है तो बूंद प्रशासन तवज्जों से सुन ले। राज्य सरकार हो या देश की हुकूमत, आका के शान में गुस्ताखी की है तो कान खोलकर सुन ले, मुसलमान जब रिएक्शन देंगे तो उसका परिणाम अच्छा नहीं होगा।

गुजारिश नहीं, चतावनी है

मौलाना मुफ्ती ( Maulana Mufti Nadeem ) ने कहा कि तारीख उठाकर देख लें, जब जब ​जिस कौम के खिलाफ मुसलमानों ने रिएक्शन दिया है उनकी बर्बादी हुई है। उसके बाद दौरे-दौरे फिरते रहेंगे। ऐसे लोगों को जमीन का एक टुकड़ा तक नसीब नहीं होगा। मौलाना ने चेतावनी भरे लहजे में कहा है कि अगर तुमने एक्शन नहीं लिया तो हम रिएक्शन देंगे। ये कोई गुजारिश नहीं, खुली चेतावनी है। पूरी दुनिया का मुसलमान उठेगा कि हिन्दुस्तान का मुसलमान भी उठेगा। बूंदी शहर का मुसलमान उठेगा और आका ( Prophet Muhammad ) के खिलाफ गुस्ताखी का बदला लेगा। तुम मुझे गाली दो बर्दाश्त है, लेकिन मेरे खुदा के खिलाफ बयान दिया तो बुरा होगा।

गहलोत सरकार कब करेगी मौलाना के खिलाफ कार्रवाई

विश्व हिंदू परिषद के वरिष्ठ नेता विनोद बंसल ( VHP Vinod bansal ) ने कहा कि इस तरह के बयानों का असर होता है। इस तरह का बयान देकर युवाओं को भड़काया जाता है। ऐसा कर मौलाना आतंक फैलाने का काम करते हैं। मौलाना ने तो कहा है कि सर कलम कर देंगे लेकिन अशोक गहलोत सरकार इनके खिलाफ कार्रवाई कब करेगी। गहलोत सरकार ने कार्रवाई क्यों नहीं की। जब तक ऐसे लोगों के खिलाफ नहीं होगा तब तक ये लोग जहर फैलाएंगे। बता दें कि जिस समय बूंदी में मौलाना मुफ्ती नदीम ये बयान दे रहा था, ठीक उसी समय मौके पर पुलिस भी वहां मौजूद थी।

(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू-ब-रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध