Top
राजस्थान

पुजारी हत्याकांड : परिजनों ने गांव पहुंचे DM और SP से कहा जब तक नहीं होंगी मांगें पूरी अंतिम संस्कार नहीं करेंगे

Janjwar Desk
10 Oct 2020 8:36 AM GMT
पुजारी हत्याकांड : परिजनों ने गांव पहुंचे DM और SP से कहा जब तक नहीं होंगी मांगें पूरी अंतिम संस्कार नहीं करेंगे
x

photo : social media

प्रशासन ने कहा पुजारी बाबूलाल के परिजनों ने हमारे सामने एक चौथी डिमांड भी रखी है, हम सीनियर अफसरों के जरिये सरकार को उनकी मांग के बारे में बताएंगे, हम परिजनों से अपील करते हैं कि वे दाह संस्कार करें क्योंकि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं....

जनज्वार। राजस्थान के करौली में जलाकर मार दिए गए पुजारी के परिजनों ने अंतिम संस्कार करने से यह कहते हुए इंकार कर दिया है कि जब तक हमारी मांग पूरी नहीं होती, हम अंतिम संस्कार नहीं करेंगे।

गौरतलब है कि राजस्थान के करौली गांव में जमीन विवाद को लेकर पुजारी बाबूलाल की जलाकर हत्या कर दी गयी थी। वहीं परिवार का यह भी आरोप है कि पुलिस उन पर अंतिम संस्कार के लिए दबाव डाल रही है। परिजनों के विरोध के बाद क्षेत्र के एसपी और डीएम गांव पहुंचे हैं।

दूसरी तरफ राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने करौली में पुजारी की हत्या मामले को लेकर सीएम अशोक गहलोत से करके चिंता व्यक्त की। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आश्वासन दिया है कि मामले की जांच की जा रही है और दोषियों को बिल्कुल भी नहीं बख्शा जायेगा।

वहीं जिला प्रशासन ने पीड़ित परिवार से अंतिम संस्कार करने का अनुरोध किया है। करौली एसडीएम ओम प्रकाश मीणा ने कहा है कि पुजारी बाबूलाल के परिजनों ने हमारे सामने एक चौथी डिमांड भी रखी है। हम सीनियर अफसरों के जरिये सरकार को उनकी मांग के बारे में बताएंगे। हम परिजनों से अपील करते हैं कि वे दाह संस्कार करें क्योंकि शव को रखे हुए दो दिन हो चुके हैं।

एएनआई में प्रकाशित खबर के मुताबिक पुजारी के रिश्तेदार ललित ने कहा है कि 'जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होतीं, हम दाह संस्कार नहीं करेंगे. हम चाहते हैं कि 50 लाख रुपये मुआवजा और एक सरकारी नौकरी मिले। सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए और आरोपियों का समर्थन करने वाले पटवारी और पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए. हम सुरक्षा चाहते हैं।'

Next Story

विविध

Share it