Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

जिंदगी की रेस में तेजस्वी, तेज और मीसा से आगे निकली रोहिणी, लालू को किडनी दे देंगी नई जिंदगी

Janjwar Desk
11 Nov 2022 7:00 AM GMT
जिंदगी की रेस में तेजस्वी, तेज और मीसा से आगे निकली रोहिणी, लालू को किडनी दे देंगी नई जिंदगी
x

जिंदगी की रेस में तेजस्वी, तेज और मीसा से आगे निकली रोहिणी, लालू को किडनी दे देंगी नई जिंदगी

Lalu Yadav Kidney Transplant : लालू यादव पहले अपनी बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं हुए। जब सिंगापुर के डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट करना बेहतर रहेगा तो वह राजी हो गए।

Lalu Yadav Kidney Transplant : एक दौर में देश में किंगमेकर की भूमिका निभाने वाले बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad yadav ) के सियासी विरासत को कौन संभालेगा, को लेकर खबरें आती रहती हैं। इस रेस में उनके नौ संतानों में से तीन यानि मीसा भारती, तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव शामिल हैं, लेकिन सोशल मीडिया में चर्चा में रहने वाली रोहिणी आचार्य ( Rohini Acharya ) को सत्ता से ज्यादा जिंदगी प्यारी है। यही वजह है कि उन्होंने अपने पिता लालू यादव ( Lalu yadav ) को किडनी देने का फैसला लिया है।

बताया जा रहा है कि इस माह के अंत तक सिंगापुर में लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के किडनी का ट्रांसप्लांट हो सकता है। बता दें कि लालू ( Lalu Yadav ) की बेटी रोहिणी आचार्य ( Rohini Acharya ) अपने पति के साथ सिंगापुर में रहती हैं। बताया जा रहा है कि लालू यादव पहले अपनी बेटी की किडनी लेने के लिए राजी नहीं हुए। जब सिंगापुर के डॉक्टरों ने सुझाव दिया कि परिवार के किसी सदस्य की किडनी का ट्रांसप्लांट कराना बेहतर रहेगा तो लालू यादव रोहिणी का किडनी लेने के लिए राजी हो गए।

फिलहाल, सिंगापुर में इलाज के बाद लालू प्रसाद यादव ( Lalu Prasad yadav ) दिल्ली लौट आये हैं। अगले सप्ताह लालू यादव फिर सिंगापुर जाएंगे। लालू यादव अभी दिल्ली में हैं और जल्द ही सिंगापुर के लिए रवाना होने वाले हैं। इसी महीने उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया जाना है।

बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव को किडनी, दिल समेत अन्य कई बीमारियों से पीड़ित हैं। उनका लंबे समय तक दिल्ली एम्स में इलाज चला। वहां के डॉक्टरों ने किडनी ट्रांसप्लांट की जरूरत बताई। साथ ही सिंगापुर में इलाज कराने की सलाह दी। इसके बाद लालू यादव अक्टूबर में सिंगापुर गए और वहां के डॉक्टरों से चेकअप कराया।

सिंगापुर के डॉक्टरों ने मेडिकल टेस्ट के आधार पर लालू के किडनी ट्रांसप्लांट करने का फैसला लिया है। 24 नवंबर से पहले ही लालू सिंगापुर पहुंच जाएंगे। पिछले दिनों डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने भी कहा था कि नवंबर में लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होना है। रोहिणी आचार्य अभी सिंगापुर में ही हैं। साथ ही लालू यादव अभी दिल्ली में अपनी बड़ी बेटी मीसा भारती के आवास पर आराम कर रहे हैं।

रोहिणी के पति हैं सिंगापुर में कंप्यूटर इंजीनियर

लालू की दूसरी बेटी रोहिणी आचार्या हैं। रोहिणी आचार्य सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहती हैं। वह पिता और भाई के लिए सोशल मीडिया पर लगातार एक्टिव रहती हैं। नीतीश कुमार ने अगस्त में भाजपा को छोड़ आरजेडी से हाथ मिलाया तो उस समय रोहिणी और सुशील मोदी के बीच ट्विटर वार काफी सुर्खियों में रहा था। रोहिणी इन दिनों सिंगापुर में अपने परिवार के साथ रहती हैं। रोहिणी की शादी 2002 में राव समरेश सिंह के साथ हुई। समरेश कंप्यूटर इंजीनियर हैं। दोनों के तीन बच्चे हैं।

ऐसा है लालू यादव का परिवार

Lalu Yadav Kidney Transplant : आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का जन्म बिहार के गोपालगंज जिले में हुआ था। पिता का नाम कुंदन राय और माता के नाम मरछिया देवी था। लालू प्रसाद यादव कुल सात भाई-बहन थे। लालू के साथ-साथ पत्नी राबड़ी देवी भी बिहार की मुख्यमंत्री रह चुकी हैं। लालू प्रसाद यादव की सात बेटियां और दो बेटे हैं। बेटों का नाम तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव है। वहीं, बेटियों में मीसा भारती, रोहिणी आचार्य, चंदा सिंह, रागिनी यादव, हेमा, अनुष्का और लक्ष्मी हैं। इनमें से रोहिणी आचार्य ने लालू यादव को अपना ​किडनी देने का फैसला लिया है।

Next Story

विविध