राष्ट्रीय

Russia Ukraine Crisis : यूक्रेन में फंसी बेटी की मां के साथ PMO के नाम पर ठगी, रो पड़ीं बेबस मां

Janjwar Desk
24 Feb 2022 10:58 AM GMT
Russia Ukraine Crisis : यूक्रेन में फंसी बेटी की मां के साथ PMO के नाम पर ठगी, रो पड़ीं बेबस मां
x

(सृष्टि की मां वैशाली विल्सन)

Russia Ukraine Crisis : यूक्रेन में फंसी एक बेटी की मां के साथ मध्यप्रदेश के विदिशा में ठगी का मामला सामने आया है...

Russia Ukraine Crisis : रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध (Russia-Ukraine War) छिड़ चुका है। ऐसी स्थिति में भारत के 20 हजार से ज्यादा नागरिक यूक्रेन (Ukraine) में फंसे हुए हैं। यूक्रेन में भारतीय दूतावास अपने नागरिकों को सुरक्षित स्थलों पर जाने की बात कह रहा है। वहीं दूसरी ओर यूक्रेन में फंसे लोगों के परिजनों की बेबसी बढ़ती जा रही है। लेकिन इसी बेबसी और लाचारी का भारत में ठग फायदा उठा रहे हैं। मध्यप्रदेश के विदिशा जिले (Vidisha) की रहने वाली वैशाली विल्सन की बेटी भी इसी तरह यूक्रेन में फसीं हैं। बेटी को वापस लाने के लिए उन्हें कोई मदद तो नहीं मिल रही उल्टे उनके साथ पीएम के नाम पर धोखाधड़ी हो गई है। टिकट के नाम पर उनसे 42 हजार रुपये ठग लिए गए।

वैशाली विल्सन (Vaishali Wilson) की बेटी सृष्टि यूक्रेन में फंसी हैं। वैशाली ने बताया कि बुधवार 23 फरवरी की दोपहर उनके पास प्रिंस नाम के एक व्यक्ति का फोन आया। उसने खुद को प्रधानमंत्री कार्यालय में पर्सनल असिस्टेंट बताया। उसने यूक्रेन से उनकी बेटी और उसकी एक सहेली को वापस लाने की बात कही और टिकट के पैसे जमा कराने के लिए अकाउंट नंबर दे दिया।

बेटी सृष्टि को वापस लाने के लिए वैशाली ने अकाउंट में 21 हजार रुपये प्रति टिकट के हिसाब से दो टिकट के लिए 42 हजार रुपये ट्रांसफर किए थे। चौबीस घंटे बाद भी टिकट के संबंध में कोई जानकारी न मिलने पर वैशाली ने पीएमओ से संपर्क किया जहां स उसे पता चला कि वहां प्रिंस नाम का कोई कर्मचारी काम नहीं करता है।

वहीं प्रिंस नाम से ठगी करने वाले नंबर फोन करने पर टिकट के नाम पर बात टाल दी गई जिसके बाद ही उन्हें ठगी का शक हुआ और वो एफआईआर कराने पुलिस थाने पहुंची लेकिन उनकी एफआईआर नहीं लिखी गई। पुलिस ने शिकायती आवेदन लिया है। साथ ही पुलिस ने साइबर पुलिस से जांच कराने के बाद एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

Next Story

विविध