Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Salman Khurshid Controversy : हिंदुत्व और ISIS एक नहीं बल्कि एक जैसे' कल्कि धाम पहुंचे सलमान खुर्शीद ने दी सफाई

Janjwar Desk
14 Nov 2021 6:04 AM GMT
Salman Khurshid Controversy : हिंदुत्व और ISIS एक नहीं बल्कि एक जैसे कल्कि धाम पहुंचे सलमान खुर्शीद ने दी सफाई
x
लेखक को किताब लिखने और प्रकाशित करने का अधिकार- कोर्ट

Salman Khurshid Controversy : सलमान खुर्शीद ने अपनी किताब सनराइज ओवर अयोध्या पर विवाद बढ़ने के बाद पहली बार सफाई पेश की है। उन्होंने कहा कि मुझे किसी धर्म के साथ कोई समस्या होती तो मैं यहां नहीं होता। हिंदू धर्म दुनिया में शांति का प्रचार प्रसार करता है।

Salman Khurshid Controversy : सनराइट ओवर अयोध्या किताब को लेकर विवादों में फंसे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद ने इस मुद्दे पर अपनी सफाई पेश की है। उन्होंने किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकवादी संगठन आईएसआईएस से करने के मुद्दे पर कहा कि मैंने यह नहीं कहा कि हिंदुत्व और आईएसआईएस एक हैं बल्कि यह कहा कि दोनों एक जैसे हैं। ये बात उन्होंने यूपी के संभल में आयोजित कांग्रेस के एक कार्यक्रम के दौरान कही।

कांग्रेस नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने कहा कि मैंने अपनी किताब में यह नहीं कहा कि आतंकी संगठन आईएसआईएस और हिंदुत्व एक हैं बल्कि मैंने यह कहा कि दोनों एक जैसे हैं। मैंने यह भी कहा कि आईएसआईएस और बोको हराम इस्लाम धर्म का दुरुपयोग करते हैं लेकिन किसी इस्लाम धर्म के मानने वाले ने आपत्ति नहीं जताई। किसी ने नहीं कहा कि मैं उनकी धार्मिक भावना आहत कर रहा हूं।

हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने ये भी कहा कि ऐसा लगता है कि कुछ लोग हिंदू धर्म को बदनाम करने की कोशिश कर रहे हैं। वे हिंदू धर्म के दुश्मन हैं और उन्हें डर लगता है कि उनकी सच्चाई सामने आ गई। वे किसी भी किताब पर प्रतिबंध लगा देंगे जो उनकी सच्चाई का खुलासा करेगी। इसके अलावा, उन्होंने यह भी कहा कि मैं कल्कि धाम आया हूं। अगर मुझे किसी धर्म के साथ कोई समस्या होती तो मैं यहां नहीं होता। मेरा मानना है कि हिंदू धर्म दुनिया में शांति का प्रचार प्रसार करता है।

भाजपा अंग्रेजी में कमजोर है

सनराइज ओवर अयोध्या को लेेकर मचे बवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे अफसोस है कि मैंने इस किताब को अंग्रेजी में लिखा है। भारतीय जनता पार्टी का नाम लिए बगैर उन्होंने कहा कि वे लोग अंग्रेजी में थोड़े कमजोर लगते हैं। लेकिन, मैं कहता हूं कि अगर आपको अंग्रेजी समझ नहीं आ रही है तो इसका अनुवाद करा लें। मैंने किसी धर्म के खिलाफ कोई टिप्पणी नहीं की है।

कांग्रेस पर नफरत की राजनीति करने का आरोप

दरअसल, पिछले कुछ दिनों से कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के द्वारा लिखी गई किताब सनराइज ओवर अयोध्या विवादों में हैं इस किताब के छठे चैप्टर द सैफरन स्काई में लिखा गया है कि साधु संतों के सनातन धर्म और प्राचीन हिंदू धर्म को हिंदुत्व के एक नए तरीके से किनारे लगाया जा रहा है। यह अब इस्लामिक जिहादी संगठन बोको हरम और आईएसआईएस की तरह होता जा रहा है। किताब में लिखी गई लाइन को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस पार्टी नफरत की राजनीति करती है। इस बात को लेकर देश में धरना प्रदर्शन भी जारी है। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तो पुस्तक पर प्रतिबंध लगाने की भी मंशा जाहिर कर दी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध