राष्ट्रीय

Satyendar Jain News: राउज एवेन्यू कोर्ट ने Satyendar Jain को दी बड़ी राहत, अब जेल में भी खा सकेंगे बाहर का खाना

Janjwar Desk
23 Nov 2022 4:57 PM GMT
Satyendar Jain News: राउज एवेन्यू कोर्ट ने Satyendar Jain को दी बड़ी राहत, अब जेल में भी खा सकेंगे बाहर का खाना
x

Satyendar Jain News: राउज एवेन्यू कोर्ट ने Satyendar Jain को दी बड़ी राहत, अब जेल में भी खा सकेंगे बाहर का खाना

Satyendar Jain News: दिल्ली की एक कोर्ट (Delhi Court) ने बुधवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र कुमार जैन (Health Minister of Delhi Government and Aam Aadmi Party leader Satyendar Kumar Jain) को उनके धार्मिक उपवास के दौरान नियमों के अनुसार खाना देने का आदेश दिया है।

Satyendar Jain News: दिल्ली की एक कोर्ट (Delhi Court) ने बुधवार को तिहाड़ जेल अधिकारियों को दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य मंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र कुमार जैन (Health Minister of Delhi Government and Aam Aadmi Party leader Satyendar Kumar Jain) को उनके धार्मिक उपवास के दौरान नियमों के अनुसार खाना देने का आदेश दिया है। विशेष न्यायाधीश विकास धूल ने तिहाड़ जेल प्रशासन को कल तक जवाब दाखिल करने का निर्देश दिया। उन्होंने पिछले 6 माह के दौरान जैन को दिए गए खाने का ब्योरा भी मांगा।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तिहाड़ के अधिकारियों से सत्येंद्र जैन के खान-पान और उसमें किए गए बदलावों पर विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इसके साथ ही राउज एवेन्यू कोर्ट ने बाहर से खाना मंगाने की इजाजत दे दी है। कोर्ट ने गुरुवार दोपहर 2 बजे तक का समय दिया है। कोर्ट ने तिहाड़ अधिकारियों को सत्येंद्र जैन की मेडिकल रिपोर्ट दाखिल करने के लिए सोमवार तक का समय दिया है।

तिहाड़ जेल अधिकारियों को नोटिस

जानकारी के लिए बता दें कि तिहाड़ में बंद सत्येंद्र जैन को विशेष सुविधाएं मिल रही हैं। इसी को लेकर एक वीडियो लीक होने के बाद वह एक बार फिर विवादों में घिर गए। इसके बाद उन्होंने कोर्ट से अपील की है कि जेल की कोठरी के अंदर से मीडिया को फुटेज प्रसारित करने से रोका जाए। कोर्ट ने सत्येंद्र जैन की याचिका पर तिहाड़ जेल अधिकारियों को नोटिस जारी कर दिया है। साथ ही उनसे इस मामले में जवाब देने को कहा है। जैसे ही कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल होगी तभी मामले की सुनवाई होगी। सत्येंद्र जैन ने कोर्ट को बताया कि जेल से उनका वीडियो लीक होने पर मंगलवार को सुनवाई के बावजूद आज सुबह एक और वीडियो क्लिपिंग लीक हो गई। पहला वीडियो मसाज करते हुए और दूसरे वीडियो में जैन खाना खा रहे हैं। इससे पहले ठग सुकेस चंद्रशेखर ने जैन पर गंभीर आरोप लगाए थे।

Next Story

विविध