Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Sidhu Moosewala Murder: सिद्दू मूसेवाला पर गोली चलाने वाले 3 शूटर्स को दिल्ली पुलिस ने दबोचा

Janjwar Desk
20 Jun 2022 5:34 PM GMT
Sidhu Moosewala Murder: सिद्दू मूसेवाला पर गोली चलाने वाले 3 शूटर्स को दिल्ली पुलिस ने दबोचा
x
Sidhu Moosewala Murder: दिल्ली पुलिस ने को एक बड़ी सफलता मिली है. सोमवार को प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दो मुख्य शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया.

Sidhu Moosewala Murder: दिल्ली पुलिस ने को एक बड़ी सफलता मिली है. सोमवार को प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में दो मुख्य शूटर समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया. दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 50 राउंड के साथ 3 पिस्टल समेत हथियार और विस्फोटक का एक जखीरा भी बरामद किया है. जानकारी के अनुसार पुलिस आरोपी व्यक्तियों में प्रियव्रत (26) शामिल हैं जो मॉड्यूल प्रमुख थे और कनाडा स्थित गोल्डी बरार के सीधे संपर्क में था. घटना के समय टीम का नेतृत्व कर रहे था.

प्रिवारत पहले दो हत्या के मामलों में शामिल रहा है- उसे 2015 में सोनीपत के एक हत्या मामले में गिरफ्तार किया गया था. साल 2021 में सोनीपत के एक अन्य हत्या मामले में वांछित था. उसे हत्या से पहले फतेहगढ़ के एक पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी में देखा गया था.

गिरफ्तार किए गए दूसरे की पहचान कशिश (24) के रूप में हुई है, जो एक नामित शूटर भी है और उसकी पहचान पेट्रोल पंप फतेहगढ़ के सीसीटीवी फुटेज से भी हुई है. वह 2021 में हरियाणा के झज्जर मामले में वांछित आरोपी रहा है.

तीसरा गिरफ्तार आरोपी केशव कुमार (29) एक सूत्रधार था, जिसने गोलीबारी के ठीक बाद एक गाड़ी में सबको लेकर निकला. घटना के दिन मनसा तक शूटरों के साथ था. कुमार को 2020 में पंजाब के बठिंडा में एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया गया था. पंजाब में जबरन वसूली के कई मामलों में शामिल होने का भी संदेह था.

बता दें कि कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार ने एक फेसबुक पोस्ट में मूसेवाला की हत्या की जिम्मेदारी ली थी. गोल्डी बराड़ गैंग लीडर लॉरेंस बिश्नोई का करीबी सहयोगी है, जो पंजाबी रैपर की हत्या का मुख्य संदिग्ध है. बिश्नोई को 15 जून को मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जहां पंजाब पुलिस ने वांछित अपराधी को 7 दिन की रिमांड पर लिया.

दरअसल, पंजाब के मनसा जिले के जवाहरके गांव में 29 मई को सिद्धू मूसेवाला की अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. यह घटना पंजाब पुलिस द्वारा 424 अन्य लोगों की सुरक्षा वापस लेने के एक दिन बाद हुई थी. विशेष रूप से गायक पिछले साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए थे.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध