Top
राष्ट्रीय

सूरत नगर निगम का कपड़ा व्यापारियों को आदेश, दुकान खोलते-बंद करते वक्त गाएं राष्ट्रगान और वंदे मातरम

Janjwar Desk
13 July 2020 3:30 AM GMT
सूरत नगर निगम का कपड़ा व्यापारियों को आदेश, दुकान खोलते-बंद करते वक्त गाएं राष्ट्रगान और वंदे मातरम
x
सूरत नगर निगम द्वारा इन निर्देशों में यह भी कहा गया है कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कर्मचारी और कामगार अपने काम के दौरान प्रेरक नारे जैसे कि ‘हारेगा कोरोना, जीतेगा सूरत’, कोरोना को हराना है’ गाना जारी रखना होगा....

सूरत। कोरोना महामारी के बीच गुजरात की सूरत नगर निगम ने कपड़ा व्यापारियों को एक नया आदेश सुनाया है जिसके मुताबिक कपड़ा व्यापारियों को अब दुकान खोलते और बंद करते वक्त वंदे मातरम और राष्ट्रगान गाना होगा।

'द इंडियन एक्सप्रेस' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि बीते शनिवार 12 जुलाई को जारी दिशानिर्देशों में सूरत नगर निगम ने ये बातें कही हैं। कोविड-19 के कारण बंद किए गए शहर के कपड़ा व्यापार मार्केट को फिर खोलने की इजाजत दी गई है।

सूरत नगर निगम द्वारा इन निर्देशों में यह भी कहा गया है कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए कर्मचारी और कामगार अपने काम के दौरान प्रेरक नारे जैसे कि 'हारेगा कोरोना, जीतेगा सूरत' और 'एक लक्ष्य हमारा है, कोरोना को हराना है' गाना जारी रखना होगा।

व्यापारियों से यह भी कहा गया है कि वे शपथ लेंगे कि 'मैं महामारी रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी सभी निर्देशों का पालन करूंगा और सभी सुरक्षा उपायों का पालन करूंगा और महामारी को फैलने से रोकने के लिए अपने स्तर पर सभी जरूरी चीजें करूंगा।'

सूरत के नगर आयुक्त बीएन पाणी ने कहा, 'दुकानें खोलते समय 'वंदे मातरम' और दुकानें बंद करते समय 'जन गण मन' गाना राष्ट्रीय एकता बनाने और कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए एक युद्ध घोष करने के लिए है।'

सूरत देश में मैन मेड फाइबर (एमएमएफ) का केंद्र है। यहां पर लगभग 170 कपड़ा व्यापार बाजार हैं, जिसमें 65,000 से अधिक दुकानें हैं। दिशानिर्देशों के कड़ाई से पालन के साथ कपड़ा बाजार सोमवार से सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक ऑड-इवन तरीके से खुलेगा।

राज्य के प्रमुख सचिव (स्वास्थ्य और परिवार कल्याण) जयंती रवि, एसएमसी अधिकारियों और फेडरेशन ऑफ सूरत टेक्सटाइल ट्रेडर्स एसोसिएशन (एफओएसटीटीए) के सदस्यों के साथ बैठक के बाद दिशानिर्देश जारी किए गए हैं।

सूरत शहर में अब तक 6,727 कोरोना पॉजिटिव मामलेसामने आए हैं और 267 मौतें हुई हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के अनुसार, 600 से अधिक हीरा पॉलिश करने वाले और 300 से अधिक कपड़ा व्यापारी कोरोना से संक्रमित हुए हैं।

Next Story

विविध

Share it