Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Tamil Nadu News : लावण्या की खुदखुशी पर फूटा प्रबल प्रताप का गुस्सा, कहा ईसाई मिशनरी सेवा के बदले करती है सौदा

Janjwar Desk
24 Jan 2022 2:32 PM GMT
Tamil Nadu News : लावण्या की खुदखुशी पर फूटा प्रबल प्रताप का गुस्सा, कहा ईसाई मिशनरी सेवा के बदले करती है सेवा
x

लावण्या की खुदखुशी पर फूटा प्रबल प्रताप का गुस्सा

Tamil Nadu News : तमिलनाडु में 17 साल की छात्रा लावण्या की आत्महत्या के मामले पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। धर्मांतरण के खिलाफ घर वापसी का हब बनते जा रहे जशपुर में भी इस मामले पर सरगर्मी बढ़ गई है। अखिल भारतीय घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने ईसाई मिशनरियों पर निशाना साधा है...

Tamil Nadu News : तमिलनाडु में 17 साल की छात्रा लावण्या की आत्महत्या के मामले पर लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। धर्मांतरण के खिलाफ घर वापसी का हब बनते जा रहे जशपुर में भी इस मामले पर सरगर्मी बढ़ गई है। इसी क्रम में इस पूरे मामले को लेकर अखिल भारतीय घर वापसी अभियान के प्रमुख प्रबल प्रताप सिंह जूदेव ने ईसाई मिशनरियों पर निशाना साधा है। प्रबल प्रताप ने निशाना साधते हुए कहा है कि हमारी हिंदू बेटी के साथ तमिलनाडु में जो हुआ वो अक्षम्य है। ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं।

प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

बता दने कि छत्तीसगढ़ के भाजपा के सचिव प्रबल प्रताप ने कहा है कि तमिलनाडु में बेटी लावण्या के आत्महत्या ने उन्हें झकझोर कर रख दिया है। साथ ही प्रबल प्रताप ने आरोप लगते हुए कहा है कि ईसाई मिशनरियों के प्रताड़ित करने के कारण लावण्या ने ऐसा कदम उठाया है। साथ ही उन्होंने कहा है कि इस बात को कहने में उन्हें तनिक भी संकोच नहीं है कि ईसाई मिशनरी सेवा के बदले सौदा करती हैं और धर्मांतरण के लिए हर तरह का हथकंडा अपनाती हैं। इसका प्रतिकार ही उपचार है।

हिन्दू समाज को आक्रोश प्रदर्शित करना होगा

बता दें कि प्रबल प्रताप सिंह ने इसे लेकर एक वीडियो भी शेयर किया है। इस वीडियो में प्रबल प्रताप ने कहा कि 'अहिंसा परमो धर्मः, धर्म हिंसा तथैव च:।' साथ ही प्रबल प्रताप ने कहा कि जब तक हिन्दू समाज अपने आक्रोश को प्रदर्शित नहीं करेगा और सहिष्णु बना रहेगा तब तक ये विघटनकारी शक्तियां अपना कुचक्र चलाती रहेंगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उनके स्वर्गीय पिता ने बहुत सोच समझ कर घर वापसी कार्यक्रम शुरू किया था जिसे वह आखिरी धर्मांतरित हिंदू की घर वापसी तक चलाते रहेंगे।

तमिलनाडु में छात्रा ने की थी खुदखुशी

बता दें कि तमिलनाडु के तंजावुर में लावण्या नाम की 12वीं क्लास की छात्रा की 19 जनवरी को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इस मामले में आरोप है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए मजबूर होने के बाद उसने खुदकुशी कर ली। बता दें कि लावण्या की उम्र 17 साल थी| वह सेंट माइकल्स गर्ल्स होम बोर्डिंग हाउस में रहती थी। बता दें कि इससे पहले बनाया गया उसका एक वीडियो भी सामने आया है| इस वीडियो में छात्रा आरोप लगा रही है कि ईसाई धर्म अपनाने के लिए भी मजबूर किया गया।

तमिलनाडु BJP अध्यक्ष शेयर किया था छात्रा का वीडियो

बता दें कि इस घटना के बाद तमिलनाडु BJP ने भी स्थानीय पुलिस के बयान को लेकर सवाल उठाए थे। प्रदेश अध्यक्ष के अन्नमलाई ने पुलिस के बयान को गैर जिम्मेदाराना बताया था। साथ ही उन्होंने छात्रा का वीडियो शेयर किया और कहा था कि लड़की द्वारा जबरन धर्म परिवर्तन की स्पष्ट वीडियो गवाही दे रहा है, लेकिन स्थानीय पुलिस लावण्या के मामले की दिशा बदलने पर आमादा है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी आरोप लगाया गया कि छात्रा ने परेशान होकर कीटनाशक दवा खा ली थी।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध