Top
राष्ट्रीय

लालू प्रसाद के जन्मदिन पर भावुक हुए तेजस्वी, कहा पिता की प्रेरणा लेकर बिहार की सेवा को उठे कदम अब न थमेंगे

Janjwar Desk
11 Jun 2020 1:31 PM GMT
लालू प्रसाद के जन्मदिन पर भावुक हुए तेजस्वी, कहा पिता की प्रेरणा लेकर बिहार की सेवा को उठे कदम अब न थमेंगे
x
photo : social media
लालू प्रसाद के पुत्र और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने झारखंड के रांची रिम्स में जाकर पिता से की मुलाकात, बिहार की जनता के नाम लिखा यह भावुक पत्र

जनज्वार, पटना। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद हर समय चर्चा में बने रहते हैं। लालू प्रसाद के 73वें जन्मदिन पर भी बिहार में पक्ष-विपक्ष एक-दूसरे के सामने आ गया है। जदयू ने उनपर भ्र्ष्टाचार और बेनामी संपति अर्जित करने संबन्धी आरोपों की झड़ी लगा दी है तो राजद ने उन्हें गरीबों और सामाजिक न्याय का मसीहा बताया है।

केक तो नहीं कटा पर राजद कार्यकर्ता गरीबों को भोजन कराकर लालू प्रसाद का जन्मदिन मना रहे हैं। इस बीच लालू प्रसाद से मिलने झारखंड के रिम्स पहुंचे पुत्र और बिहार के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव मुलाकात के बाद काफी भावुक हो गए और उन्होंने बिहार की जनता के नाम पत्र के रूप में एक संदेश भेजा।


तेजस्वी यादव ने अपने संदेश में कहा है कि इस अवतरण दिवस पर कई तरह के भाव उनके मन में आ रहे हैं। एक तरफ तो मन व्यथित है तो दूसरी तरफ सशक्त भी। व्यथित इसलिए, क्योंकि लालूजी अकेले संघर्ष कर रहे हैं और सशक्त इसलिए कि उनके जन्मदिन पर और अधिक प्रेरणा मिलती है कि उनकी तरह ही गरीब—गुरबों, पीड़ित, शोषित, उपेक्षित और वंचितों की लड़ाई बिना सिद्धांतों से समझौता किए लड़ूं।

पत्र में लालू प्रसाद की तारीफ करते हुए तेजस्वी ने कहा 'अपने पिता की जीवन यात्रा पर जब भी नजर डालता हूं, ऐसा लगता है, क्या अद्भुत और विरला जज्बा लिए हैं। आदरणीय लालूजी बिहार की ऊंच-नीच की लड़ाई लड़े,बिहार की तमाम सामाजिक विसंगतियों को खत्म किया। गरीब के हक का झंडा बुलंद किया और चाहे कितनी भी विषम परिस्थिति आई, कभी घुटने नहीं टेके, कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया।'


तेजस्वी ने आगे लिखा, 'लालू जी की प्रेरणा से जो कदम बिहार की सेवा के लिए चल पड़े हैं, वो कदम रुकेंगे नहीं, कभी थकेंगे नहीं।"

पत्र में बिहार सरकार पर कटाक्ष भी किया गया है और मजबूती से बिहार की सेवा करने का संकल्प व्यक्त किया गया है।

उधर लालू प्रसाद के जन्मदिन पर पार्टी द्वारा जारी दिशानिर्देश के अनुसार राजद कार्यकर्ताओं ने प्रखंडों में 151 गरीबों को भोजन कराया।

Next Story

विविध

Share it