राष्ट्रीय

Terrorist Killed: ISIS का सरगना अबू हसन अल- हाशिमी मारा गया, जानें कौन लेगा इसकी जगह

Janjwar Desk
1 Dec 2022 1:35 PM GMT
Terrorist Killed: ISIS का सरगना अबू हसन अल- हाशिमी मारा गया, जानें कौन लेगा इसकी जगह
x
Terrorist Killed: आतंकवाद का परचम दुनिया भर में लहराना वाला ISIS अब अपना घर ही नहीं बचा पा रहा है. फरवरी में ही अपना पुराना चीफ मारे जाने के बाद अब ISIS के नए चीफ को भी ढेर कर दिया गया.

Terrorist Killed: आतंकवाद का परचम दुनिया भर में लहराना वाला ISIS अब अपना घर ही नहीं बचा पा रहा है. फरवरी में ही अपना पुराना चीफ मारे जाने के बाद अब ISIS के नए चीफ को भी ढेर कर दिया गया. आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (ISIS) का चीफ अबू हसन अल हाशिमी मारा गया है. इसी संगठन के प्रवक्ता ने उसकी मौत की जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि दुश्मनों से लड़ाई के दौरान चीफ की मौत हो गई. 9 महीने पहले ही उसे संगठन का लीडर बनाया गया था. अबू हसन के मारे जाने के बाद संगठन के नए चीफ का भी ऐलान कर दिया गया है. अब ISIS का नया चीफ अबू अल-हुसैन अल-हुसैन अल-कुरैशी होगा.

ISIS प्रवक्ता ने चीफ की मौत की पुष्टि तो कर दी, लेकिन यह नहीं बताया कि उसकी मौत कैसे हुई? किस संगठन या आर्मी से लड़ते वक्त वह मारा गया है? इन सभी बातों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है.

फरवरी में मारा गया था पुराना चीफ

फरवरी 2022 में अमेरिका ने ISIS के पुराने चीफ इब्राहिम अल हाशमी अल कुरैशी को मार गिराया था. अमेरिका के प्रेसिडेंट ने एक बयान जारी कर कहा था कि हमने जंग के मैदान में अबू इब्राहिम अल हाशमी को मार गिराया है. वो ISIS का लीडर था. हालांकि, संगठन ने मार्च में पहली बार अल हाशमी के मारे जाने की पुष्टि की थी और इसके बाद अबू हसन को नया लीडर बना दिया गया था.

अलकायदा का सरगना अयमान अल जवाहिरी अमेरिकी ड्रोन हमले में मारा गया. एक अमेरिकी अधिकारी ने खुलासा किया कि जैसे ही वह बालकनी में टहलने के लिए निकला उस पर रीपर ड्रोन से दो cहेलफायर मिसाइलें दागी गईं.

Next Story

विविध