Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

सड़कों के गड्ढे नहीं भरे धामी सरकार ने तो खुद मरम्मत के लिए निकले सल्ट के ग्रामीण, रामनगर से भिक्यासैण की 3 दिनी पदयात्रा में भरेंगे सड़कों के जानलेवा गड्ढे

Janjwar Desk
1 Feb 2023 3:48 PM GMT
सड़कों के गड्ढे नहीं भरे धामी सरकार ने तो खुद मरम्मत के लिए निकले सल्ट के ग्रामीण, रामनगर से भिक्यासैण की 3 दिनी पदयात्रा में भरेंगे सड़कों के जानलेवा गड्ढे
x
Ramnagar news : मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की एक माह पूर्व इन सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने की घोषणा के बाद भी जिस प्रकार लोक निर्माण विभाग इन सड़कों पर ध्यान नहीं दे रहा है, उससे साफ है कि मुख्यमंत्री का प्रदेश के अफसरों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है...

Ramnagar news : अल्मोड़ा जिले के सल्ट विकास खंड में सड़कों के जानलेवा गड्ढों और उनकी दुर्दशा से परेशान ग्रामीणों ने विभागीय काहिली के बाद पदयात्रा निकालते हुए उनकी खुद ही मरम्मत का बीड़ा उठा लिया है। यह तीन दिवसीय पदयात्रा बुधवार 1 फरवरी को रामनगर लखनपुर के शहीद पार्क स्थल से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के साथ शुरू हुई।

पदयात्रा शुक्रवार 3 फरवरी की शाम को भिक्यासैण में समाप्त होगी। पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत के तत्वाधान में आरंभ इस तीन दिवसीय पदयात्रा के दौरान वाहन में बजरी, सीमेंट, फावड़े, गैती के साथ सड़क मरम्मत में आने वाला सारा साजोसामान मौजूद रहेगा। यह यात्रा जिस जगह से गुजरेगी, उस स्थान की सड़क को अपने पास मौजूद सामग्री से गड्ढामुक्त करते हुए आगे बढ़ेगी।

यात्रा आरंभ होने से पूर्व शहीद पार्क में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद इस यात्रा का नेतृत्व कर रहे पूर्व जिला पंचायत सदस्य नारायण सिंह रावत ने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद भी पूरे सल्ट ब्लॉक की सड़कों की हालत इतनी खराब हो चुकी है कि इन सड़कों पर चलकर लोग आए दिन दुर्घटनाओं में अपनी जान गंवाने के लिए मजबूर हो रहे हैं। डबल इंजन की सरकार के कार्यकाल में पहाड़ों में रहने वाली जनता व पर्यटकों के लिए यह सड़कें कदम कदम पर खतरा बन गई हैं। पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों का सारा ध्यान किसी तरह से विभागीय बजट खपाने पर है। जिस वजह से विभागीय स्तर पर सड़कों के भरे जा रहे पंच तीसरे ही दिन फिर गड्ढों में बदल जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की एक माह पूर्व इन सड़कों को गड्ढामुक्त किए जाने की घोषणा के बाद भी जिस प्रकार लोक निर्माण विभाग इन सड़कों पर ध्यान नहीं दे रहा है, उससे साफ है कि मुख्यमंत्री का प्रदेश के अफसरों पर कोई नियंत्रण नहीं रह गया है। वह बजट ठिकाने लगाने वाले इन अधिकारियों पर कोई लगाम नहीं लगा पा रहे हैं। इससे उनके समर्थकों व दरबारी मीडिया द्वारा बनाई गई "धाकड़ धामी" की भी पोल खुल गई है, इसलिए अब ग्रामीण खुद सड़क मरम्मत की सामग्री लेकर सल्ट विकास खंड की तीन दिवसीय पदयात्रा पर निकल चुके हैं। जो रास्ते में पड़ने वाले सड़कों की मरम्मत कर उन्हें गड्ढामुक्त करते हुए शुक्रवार 3 फरवरी की शाम को भिक्यासैण में समाप्त होगी।

इस यात्रा के माध्यम से वह सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास कर रहे है। इस यात्रा के बीच में पड़ने वाले पड़ावों से भी ग्रामीण इस यात्रा में शामिल होकर सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के इस अभियान में अपना सहयोग करेंगे। इस दौरान यात्रा में सरपंच घनानंद शर्मा, पूर्व प्रधान देवेंद्र सिंह रावत, पूर्व सैनिक आनंदराम, ललित रावत, श्याम वोरा, ग्राम प्रधान साहिल रावत सहित कई लोग मौजूद रहे।

Next Story