राष्ट्रीय

3 की बजाय 25 मिनट रुका ट्रैफिक तो 45 मिनट जाम में तड़पी थी महिला कारोबारी, दारोगा सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित

Janjwar Desk
27 Jun 2021 2:52 AM GMT
3 की बजाय 25 मिनट रुका ट्रैफिक तो 45 मिनट जाम में तड़पी थी महिला कारोबारी, दारोगा सहित 3 पुलिसकर्मी निलंबित
x

महामहिम के आगमन पर जाम में फंसने से महिला कारोबारी की मौत हो गई थी.एक दारोगा सहित तीन सिपाही निलंबित.

कमिश्नर असीम अरूण ने थाना गोविंदनगर में तैनात दारोगा सुशील कुमार, कांस्टेबल लोकेश कुमार, कांस्टेबल राजेंद्र कुमार सहित कांस्टेबल ओमवीर सिंह को निलंबित कर दिया है...

जनज्वार, कानपुर। शहर के गोविंदपुरी पुल के पास ट्रैफिक रूकने से लगे जाम में महिला कारोबारी वंदना मिश्रा की फंसकर दर्दनाक मौत हो गई थी। महिला कारोबारी की मौत पर राष्ट्रपति कोविंद ने खेद प्रकट किया है, जिसके बाद उन्होने डीएम आलोक तिवारी व कमिश्नर असीम अरूण को महिला के घर जाकर महामहिम का संदेश देने का आदेश दिया था।

पोस्ट कोविड की बीमारी से जूझ रही महिला कारोबारी वंदना मिश्रा की शुक्रवार राष्ट्रपति के आगमन के दौरान गोविंदपुरी पुल पर 45 मिनट जाम में फंसे रहने के कारण मौत हो गई थी। शनिवार को वंदना के घर पहुँचे पुलिस कमिश्नर असीम अरूण लगभग एक घण्टे तक वहां रूके। इसके बाद वह भगवत दास घाट भी गए। अंतिम संस्कार में डीएम आलोक तिवारी भी शामिल हुए।

मामले में पुलिस कमिश्नर कानपुर असीम अरूण ने चार पुलिसकर्मियों को निलंबित किया है। उन्होने कहा कि 'सुरक्षा के लिए नागरिकों को दिक्कत न हो, मेडिकल आपात स्थिति में तो बिल्कुल भी नहीं। व्यवस्था सुधारने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं ताकि ऐसी पुनरावृत्ति न हो। निर्देश से अधिक समय तक ट्रैफिक रोकने पर SI सुशील कुमार व 3 मुख्य आरक्षियों को निलंबित किया गया है, जांच Ad. DCP SOUTH करेंगे।'

घटना की सीसीटीवी फुटेज देखने से पता चलता है कि वाकया दीप टाकीज से नंदलाल चौराहे के बीच का है। कमिश्नर के मुताबिक दो से तीन मिनट ट्रॉफिक रोकने के निर्देश थे, लेकिन जांच में सामने आया है कि 25 मिनट तक ट्रैफिक रोका गया था, जिससे लंबा जाम लग गया।

मामले का संज्ञान तथा जांच के बाद कमिश्नर असीम अरूण ने थाना गोविंदनगर में तैनात दारोगा सुशील कुमार, कांस्टेबल लोकेश कुमार, कांस्टेबल राजेंद्र कुमार सहित कांस्टेबल ओमवीर सिंह को निलंबित कर दिया है। शुरूआती जांच में इन पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई थी।

Next Story

विविध

Share it