राष्ट्रीय

महामहिम के कानपुर आगमन पर लगे जाम में फंसी महिला कारोबारी की हुई दर्दनाक मौत, कमिश्नर ने मांगी माफी

Janjwar Desk
26 Jun 2021 10:58 AM GMT
महामहिम के कानपुर आगमन पर लगे जाम में फंसी महिला कारोबारी की हुई दर्दनाक मौत, कमिश्नर ने मांगी माफी
x
राष्ट्रपति के आगमन पर जाम लगने से महिला कारोबारी वंदना मिश्रा की मौत हो गई.
पुलिसकर्मियों ने उनके लिए रास्ता नहीं खुलवाया। आखिरकार धीरे-धीरे उनका दम घुटता रहा। जब जाम खुला तो वे अस्पताल पहुंचे। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों का कहना है कि समय पर वे अस्पताल पहुंच जातीं तो शायद बचाया जा सकता था...

जनज्वार, कानपुर। महामहिम रामनाथ कोविंद के आगमन पर जाम लगने के कारण इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन कानपुर चैप्टर की महिला विंग की अध्यक्ष 50 वर्षीय वंदना मिश्रा का शुक्रवार शाम निधन हो गया। राष्ट्रपति के आगमन के दौरान गोविंदपुरी पुल पर रोके गए ट्रैफिक में वे करीब 45 मिनट फंसी रहीं जिससे उनकी हालत बिगड़ती चली गई।

जाम खुला तो करीब सवा घंटे देरी से वे अस्पताल पहुंच सकीं। अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। बता दें कि कानपुर में महिला उद्यमिता को बढ़ावा देने में किदवई नगर के ब्लॉक निवासी वंदना मिश्रा का विशेष योगदान रहा।

वह तकरीबन सात साल तक भारतीय महिला उद्यमी परिषद की महामंत्री भी रहीं। करीब डेढ़ माह पहले वे कोरोना संक्रमित हुई थीं। इलाज से वे ठीक तो हुईं, लेकिन उनकी सेहत गिरती गई। बीते तीन दिन से उन्हें घबराहट और उल्टी की दिक्कत थी।

शुक्रवार 25 जून की सुबह उनके पति शरद मिश्रा उन्हें सर्वोदयनगर स्थित रीजेंसी अस्पताल ले गए थे। जांच के बाद वे दोपहर में घर आ गई थीं, लेकिन शाम होते ही उन्हें फिर से परेशानी होने लगी। परिवारीजन उन्हें रीजेंसी लेकर भागे, लेकिन गोविंदपुरी पुल पर वे जाम में फंस गईं।

लाख विनती करने पर भी पुलिसकर्मियों ने उनके लिए रास्ता नहीं खुलवाया। आखिरकार धीरे-धीरे उनका दम घुटता रहा। जब जाम खुला तो वे अस्पताल पहुंचे। तब तक बहुत देर हो चुकी थी। डॉक्टरों का कहना है कि समय पर वे अस्पताल पहुंच जातीं तो शायद बचाया जा सकता था।

वंदना मिश्रा के निधन से कानपुर के उद्यमियों ने गहरा शोक जताया है। वंदना मिश्रा के दो बेटे हैं, जिनकी अभी शादी भी नहीं हुई है। इस मामले में पुलिस कमिश्नर ने ट्वीट कर माफी मांफी। शनिवार को पुलिस कमिश्नर असीम अरुण मृतका वंदना मिश्रा के घर पहुंचे।

उन्होंने वंदना मिश्रा के पति शरद मिश्रा से माफी मांगी। वंदना मिश्रा की मौत के मामले में पुलिस कमिश्नर ने जांच के आदेश दिए है। मामले में जिम्मेदारों पर कार्रवाई किए जाने की बात कही जा रही है। महिला उद्यमी की मौत पर राष्ट्रपति ने दुख जताया।

Next Story

विविध

Share it