Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

आज शाम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे The Kashmir Files के निर्देशक, साथ में अनुपम खेर भी होंगे

Janjwar Desk
20 March 2022 9:31 AM GMT
योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात करती कश्मीर फाइल्स की टीम
x

(योगी आदित्यनाथ से लखनऊ में मुलाकात करती कश्मीर फाइल्स की टीम)

बता दें कि इससे पहले विवेक अग्निहोत्री को केंद्र सरकार की तरफ से Y कटेगरी की सुरक्षा भी मुहैया करवाई जा चुकी है। जिसके बाद पूरे देश में विवेक CRPF के सुरक्षा घेरे में घूमते हैं...

The Kashmir Files: रिलीज होने के बाद लगातार चर्चा और विवाद बटोर रही फिल्म The Kashmir Files यूपी में Tax Free की जा चुकी है। फिल्म के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री समेत टीम के कई लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह से मुलाकात कर चुके हैं। अब ताजा इनपुट है कि आज विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर योगी से मुलाकात करेंगे।

सूचना है कि, द कश्मीर फाइल्स के निर्देशक विवेक अग्निहोत्री और अनुपम खेर लखनऊ में शाम चार बजे योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) से मुलाकात करेंगे। बता दें कि इससे पहले विवेक अग्निहोत्री को केंद्र सरकार की तरफ से Y कटेगरी की सुरक्षा भी मुहैया करवाई जा चुकी है। जिसके बाद पूरे देश में विवेक CRPF के सुरक्षा घेरे में घूमते हैं।

क्या है कश्मीर फाइल्स में?

फिल्म द कश्मीर फाइल्स रिलीज होने के बाद विवादों में बनी हुई है। इसमें कश्मीर में रहने वाले कश्मीरी पंडितों पर 1990 में किए गये कथित जुल्म को दिखाया गया है। कश्मीरी पंडितों के विस्थापन को लेकर बनी यह फिल्म अब तक 150 करोड़ रूपये का व्यापार कर चुकी है। इस सहित यह कई भाजपा शाषित प्रदेशों में टैक्स फ्री भी की जा चुकी है।

क्यों है विवाद?

फिल्म लगातार विवाद बटोर रही। कुछ लोग इसे लेकर अलग-अलग बयान दे रहे हैं। बीबीसी की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिन कश्मीरी पंडितों ने इस त्रासदी को जिया है उनका कहना है कि यह फिल्म एकतरफा बनी है। सच्चाई से परे है। कश्मीरी पंडित मौजूदा सरकार से सवाल भी कर रहे कि अब तक सरकार ने उसके लिए किया क्या है?

बताते चलें कि फिल्म कश्मीर फाइल्स जब से रिलीज हुई है तभी से इसके वजूद को लेकर विवाद जारी है। पक्ष और विपक्ष की ओर से एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने का काम भी जारी है। और फिल्म इन्ही कुचर्चाओं में फंसकर चर्चा पा रही है।

Next Story

विविध