राष्ट्रीय

Twitter ने IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट एक घंटे तक के लिए किया ब्लॉक

Janjwar Desk
25 Jun 2021 10:51 AM GMT
Twitter ने IT मंत्री रविशंकर प्रसाद का अकाउंट एक घंटे तक के लिए किया ब्लॉक
x
प्रसाद ने कहा कि वह बीते करीब एक घंटे से अपने अकाउंट पर एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। प्रसाद ने बताया कि जब उन्होंने ट्विटर एक्सेस की कोशिश की गई दो ट्विटर की ओर से मैसेज दिखाया गया कि उनके अकाउंट से अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट ऐक्ट का उल्लंघन हुआ है....

जनज्वार डेस्क। केंद्र सरकार और ट्विटर के बीच टकराव और बढ़ सकता है। शुक्रवार की सुबह आईटी मिनिस्टर रविशंकर प्रसाद के अकाउंट को ट्विटर ने ब्लॉक कर दिया। आईटी मिनिस्टर ने बाकायदा स्क्रीन शॉट्स शेयर कर यह जानकारी दी है। प्रसाद ने कहा कि वह बीते करीब एक घंटे से अपने अकाउंट को एक्सेस नहीं कर पा रहे थे।

हालांकि एक घंटे के बाद अकाउंट बहाल हो गया। संचार मंत्री ने अपने अकाउंट को ब्लॉक करने को लेकर कहा कि सोशल मीडिया कंपनी ने आईटी रूल्स के नियम 4 (8) का उल्लंघन किया है।


प्रसाद ने कहा कि वह बीते करीब एक घंटे से अपने अकाउंट पर एक्सेस नहीं कर पा रहे थे। प्रसाद ने बताया कि जब उन्होंने ट्विटर एक्सेस की कोशिश की गई दो ट्विटर की ओर से मैसेज दिखाया गया कि उनके अकाउंट से अमेरिका के डिजिटल मिलेनियम कॉपीराइट ऐक्ट का उल्लंघन हुआ है।

बता दें कि इससे पहले ट्विटर ने उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कुछ नेताओं के पर्सनल ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक हटा दिया था।

हालांकि, बाद में विवाद बढ़ता देख ट्विटर ने उप राष्ट्रपति के पर्सनल अकाउंट का ब्लू टिक फिर से बहाल कर दिया। इस मामले में ट्विटर ने सफाई दी थी कि जुलाई 2020 से अकाउंट को लॉग इन नहीं किए जाने के कारण ऐसा हुआ है।

Next Story

विविध

Share it