Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Twitter पर ब्लूटिक के साथ इन 3 फीचर्स के लिए भी चुकाने होंगे पैसे, Elon Musk अब आम यूजर्स की जेब पर भी डालेंगे बोझ

Janjwar Desk
5 Nov 2022 8:18 AM GMT
Twitter पर ब्लूटिक के साथ इन 3 फीचर्स के लिए भी चुकाने होंगे पैसे, Elon Musk अब आम यूजर्स की जेब पर भी डालेंगे बोझ
x

Twitter पर ब्लूटिक के साथ इन 3 फीचर्स के लिए भी चुकाने होंगे पैसे, Elon Musk अब आम यूजर्स की जेब पर भी डालेंगे बोझ

Elon Musk News : ट्विटर पर हो रहे बड़े बदलावों के साथ एलन मस्क और कई बदलाव करने के मूड में हैं, केवल ब्लू टिक वालों के लिए जेब का खर्चा नहीं बढ़ेगा बल्कि आम यूजर्स को भी ट्विटर का लाभ उठाने के लिए शुल्क चुकाना होगा...

Elon Musk News : एलन मस्क ने जब से ट्विटर ज्वाइन किया है तब से लेकर अब तक कई बड़े बदलाव हो चुके हैं। कई बड़े फैसले लिए जा चुके हैं। एलन मस्क ने जब से टि्वटर खरीदा है, तब से कंपनी में खलबली का माहौल है। एलन मस्क कभी कंपनी में काम कर रहे 8500 कर्मचारियों में से अधिकतर को निकालने का फरमान सुना देते हैं तो कभी ब्लू टिक के लिए 8 डॉलर की रकम चुकाने का फरमान सुना देते हैं।

ट्विटर यूजर्स के जेब पर पड़ेगा बोझ

कंपनी के सीईओ पराग अग्रवाल को भी ट्विटर से बाहर का रास्ता दिखाया जा चुका है। भारत से अधिकतर लोग कल ही पिंक स्लिप चुके हैं। इस बीच वे सुकून में हैं, जिनके पास ना तो ब्लू टिक है और ना ही लेने के इच्छुक हैं। वे सिर्फ खबरें पाने या दिल बहलाने के लिए ट्विटर पर आते हैं लेकिन ऐसे लोगों के लिए भी अच्छी खबर नहीं है। अब उनके जेब पर भी बोझ पड़ सकता है। Twitter कंपनी के अंदर से आ रही खबरों के अनुसार ट्विटर सिर्फ ब्लू टीक के लिए ही नहीं बल्कि यूज करने के लिए भी पैसे वसूलने की तैयारी में लगा हुआ है। आइए आपको बताते हैं कि किन-किन फीचर्स के लिए आपको आगे भविष्य में पैसे चुकाने पड़ सकते हैं।

इन 3 फीचर्स के लिए आपको चुकाने होंगे पैसे

ट्विटर पर हो रहे बड़े बदलावों के साथ एलन मस्क और कई बदलाव करने के मूड में हैं। केवल ब्लू टिक वालों के लिए जेब का खर्चा नहीं बढ़ेगा बल्कि आम यूजर्स को भी ट्विटर का लाभ उठाने के लिए शुल्क चुकाना होगा। एलन मस्क तीन फीचर्स को बदलने की तैयारी में हैं, जिसके लिए आपको पैसे देने होंगे।

Elon Musk News : 'मुझे पूरा दिन भला-बुरा बोल लें लेकिन ब्लूटिक के लिए हर महीने 8 डॉलर ही लूंगा', एलन मस्क ने अपने फैसले को बताया अटल

हाई प्रोफाइल यूजर्स को डायरेक्ट मैसेज

बता दें कि Elon Musk की योजना है कि वे यूजर जो किसी सेलिब्रिटी को डायरेक्ट मैसेज भेजकर उनसे सवाल पूछते हैं उसे भी एक पेड फीचर बनाया जाए। ऐसे में यदि आप पीएम मोदी या फिर विराट कोहली, शाहरुख खान, बिल गेट्स या फिर इलॉन मस्क से ही क्यों न कोई सवाल पूछना चाह रहे हैं, तो आपको इसके लिए पैसे देने होंगे। आपको इसके लिए अलग से सब्सक्रिप्शन भी लेना पड़ सकता है। हालांकि, इन हाई-प्रोफाइल यूजर्स की श्रेणी में कौन से लोग होंगे और क्या उन्हें भी डायरेक्ट मैसेज का पैसा मिलेगा, इस बारे में फिलहाल कोई खुलासा नहीं हुआ है।

ब्लू टिक के लिए देना होगा 8 डॉलर

ये बात तो कंफर्म हो चुकी है कि ब्लू टिक के लिए पैसे तो देने ही होंगे। मस्क ने आज शनिवार को ही ट्वीट किया है कि आप चाहें जितनी मर्जी एलन मस्क को कोस लें लेकिन 8 डॉलर तो देने ही होंगे। यानी कि अगर आप वेरिफिकेशन बैज हासिल करना चाहते हैं तो आपको 8 डॉलर का चार्ज देना ही होगा। हालांकि भारत और अमेरिका में यह दर समान नहीं होगी। अलग अलग देशों में ब्लू टिक का चार्ज अलग अलग होगा। यह सर्विस इसी महीने से शुरू हो सकती है।

ट्विटर पर वीडियो देखने के लिए देने होंगे पैसे

ट्विटर में बदलाव किया जा रहा तीसरा फीचर सबसे ज्यादा चौंकाने वाला है। 4जी और 5जी के जमाने में ज्यादातर यूजर्स वीडियो देखना पसंद करते हैं लेकिन आने वाले वक्त में आपको ट्विटर पर वीडियो देखने के लिए भी पैसे देने पड़ सकते हैं। ट्विटर किसी भी वीडियो को अपलोड करने और दर्शकों से उन्हें देखने के लिए कीमत वसूली जा सकती है।

Next Story

विविध