Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UKSSSC Bharti SCAM : भर्ती घोटाले के 42 में से 22 आरोपियों की हो चुकी है जमानत, गैंगस्टर एक्ट भी नहीं हो रहा कारगर

Janjwar Desk
6 Nov 2022 1:04 PM GMT
UKSSSC Bharti SCAM  : भर्ती घोटाले के 42 में से 22 आरोपियों की हो चुकी है जमानत, गैंगस्टर एक्ट भी नहीं हो रहा कारगर
x

UKSSSC की नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के मास्टरमाइंड हाकम सिंह के साथ DGPअशोक कुमार की तस्वीरें वायरल, CPI (ML) सचिव ने उठाये सवाल (file photo)

उत्तराखंड पेपरलीक घोटाले के आरोपियों को गिरफ्तार करते वक्त धामी सरकार ने इसे सरकार की बड़ी उपलब्धि के तौर पर प्रचारित करते हुए ढोल पीटा था कि सरकार युवाओं के साथ विश्वासघात करने के मुलजिमों को सख्त सजा दिलाए जाने के लिए प्रतिबद्ध है...

UKSSSC Bharti SCAM : उत्तराखंड में यूकेएसएसएससी पेपर लीक प्रकरण के आरोपियों का जमानत पर बाहर आने का सिलसिला जारी है। शनिवार 5 नवंबर को तीन और आरोपियों को जमानत मिल गई। गैंगस्टर एक्ट के बाद भी आरोपियों की धड़ल्ले से हो रही जमानत से साफ है कि यह एक्ट भी उतना कारगर साबित नहीं हो पा रहा जितना की इस एक्ट के तहत की कार्यवाही के दौरान इसके प्रभावी होने का ढोल बजाया जा रहा था।

उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की स्नातक स्तरीय भर्ती परीक्षा के पेपरलीक व नकल के मामले में एसआईटी अभी तक कुल 42 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। इसमें से कुछ आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही भी की गई थी। इस कार्यवाही के दौरान इसे सरकार की बड़ी उपलब्धि के तौर पर प्रचारित करते हुए ढोल पीटा गया था कि सरकार युवाओं के साथ विश्वासघात करने के मुलजिमों को सख्त सजा दिलाए जाने के लिए प्रतिबद्ध है।

अभी हाल ही में अंकिता हत्याकांड के आरोपियों पर भी गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही के दौरान ऐसा ही शोर शराबा किया गया था कि सरकार की मंशा आरोपियों को सख्त सजा दिलाए जाने की है। लेकिन भर्ती घोटाले के गैंगस्टर एक्ट लगे आरोपियों की जमानतों का सिलसिला शुरू होने के बाद गैंगस्टर एक्ट के प्रभावी होने की पोल खुलनी शुरू हो गई है।

पेपर लीक घोटाले में शामिल और गैंगस्टर एक्ट में जेल में बंद तीन और आरोपियों को जमानत मिल गई है। गैंगस्टर कोर्ट के विशेष जज चंद्रमणि राय की अदालत ने 50-50 हजार के निजी मुचलके पर जमानत मंजूर की। पेपरलीक मामले और गैंगस्टर एक्ट के आरोपित जगदीश गोस्वामी, चंदन मनराल और बलवंत रौतेला को जमानत देते समय कोर्ट ने तीनों के देश छोड़ने पर पाबंदी लगाई है।

Next Story

विविध