राष्ट्रीय

Unnao के लाल ने Ukraine से भेजी 'जनज्वार' को फोटो व फुटेज, कहा- बहुत खराब हैं यहां के हालात

Janjwar Desk
26 Feb 2022 7:03 AM GMT
russia ukraine war
x

(उन्नाव के लड़के ने यूक्रेन से जनज्वार से साझा की तस्वीरें)

Russia Ukraine War: बेटे को याद कर पिता जगन्नाथ प्रसाद बार-बार भावुक हो जाते हैं। उनने भी हमसे बेटे की बात का जिक्र करते हुए कहा कि, वहां के हालात बहुत खराब हैं।' कुलदीप का पूरा परिवार परेशान हैं...

Russia Ukraine War: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कई युवा यूक्रेन में फंसे हैं। रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine War) में चल रहे तनाव के बीच लगभग 20 हजार भारतीयों के फंसे होने की जानकारी जनज्वार (Janjwar) लगातार अपने पाठकों दर्शकों के साथ साझा कर रहा है। इस बीच यूपी के उन्नाव में रहने वाले छात्र कुलदीप ने यूक्रेन से जनज्वार को अपनी तस्वीर समेत वहां की कुछ फुटेज भी साझा की हैं।

कुलदीप ने हमें अपने पिता का नंबर भी भेजा है। बात की तो परेशान पिता फोन पर ही रोने लगे। बोले बेटे से लगातार संपर्क बनाए हुए हैं। कल से भारतीय दूतावास का नंबर नहीं लग रहा है। वहीं कुलदीप (Kuldeep) ने भी हमें बताया कि यहां के हालात बहुत खराब हैं। उनके पास खाने पीने का इंतजाम भी घटता जा रहा है।

उन्नाव (Unnao) के थाना दही क्षेत्र में रहने वाले कुलदीप कुमार वर्मा यूक्रेन के ओडेसा में फंसे हैं। वह वहां एमबीबीएस (MBBS) की पढ़ाई करने गये थे। कुलदीप के परिवार ने पीएमओ और सरकार से बेटे को सकुशल घर पहुँचाने की गुहार भी लगाई है। हमारे आग्रह पर पिता जगन्नाथ ने हमें अपना एक छोटा सा वीडियो बनाकर भी साझा किया है।

बेटे को याद कर पिता जगन्नाथ प्रसाद बार-बार भावुक हो जाते हैं। उनने भी हमसे बेटे की बात का जिक्र करते हुए कहा कि, वहां के हालात बहुत खराब हैं।' कुलदीप का पूरा परिवार परेशान हैं। उन्होने कहा कि अगस्त में बेटा आया था, जिसके बाद आगे की पढ़ाई पूरी करने की कहकर चला गया था।

इमारतों से उठता धुआं

पिता बताते हैं, रात को नींद नहीं आती। हर वक्त कहीं कुछ गलत की आशंका से आंख नहीं लगती। कुलदीप वर्मा की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। पिता ने कहा कि हमें उम्मीद है सरकार जल्द ही हमारे बेटे सहित सभी भारतीयों को वापस लाएगी। हमें मोदी से बड़ी उम्मीदें हैं। उनका दुनिया में मान सम्मान है, वह जरूर कोई कदम उठाएंगे।

इधर सूचना है कि भारत ने अपने नागरिकों को यूक्रेन से सकुशल निकालने के लिए पहल शुरू कर दी है। एयर इंडिया के हवाले से कहा गया है कि, 'यूक्रेन की स्थिति को देखते हुए विदेश मंत्रालय से इनपुट के आधार पर एयर इंडिया 26 फरवरी को दिल्ली से बुखारेस्ट (रोमानिया) और बुडापेस्ट (हंगरी) के लिए 2 उड़ानें संचालित करेगी।'

Next Story

विविध