राष्ट्रीय

UP Crime News : ग्रेटर नोएडा में लड़की का नहीं हुआ था अपहरण, प्रेमी के साथ गई थी, परिजनों ने रचा था ड्रामा

Janjwar Desk
17 Sep 2021 9:58 AM GMT
लड़की के कथित अपहरण के  बाद परिजनों ने गांववालों के साथ मिलकर किया था राष्ट्रीय राजमार्ग जाम
x

 (छात्रा को यूपी के गोण्डा जिले से बरामद कर लिया गया था)

UP Crime News: छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि स्वाति गुरुवार की सुबह मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) पर भाई-बहनों के साथ निकली थी तभी कार सवार बदमाशों ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है...

जनज्वार। दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा (Greater Noida) के सादौपुर गांव में गुरुवार 16 सितंबर की सुबह कथित तौर पर अगवा (Kidnapping) हुई छात्रा के मामले में नया मोड़ आ गया है। पुलिस का कहना है कि छात्रा का अपहरण नहीं हुआ था बल्कि वह अपने बॉयफ्रेंड के साथ चली गई थी। छात्रा को उसके बॉयफ्रेंड के साथ गोंडा से सकुशल बरामद कर लिया गया है। पुलिस (UP Police) के मुताबिक इज्जत बचाने के चक्कर में घरवालों ने इसे अपहरण का रूप दे दिया था।

खबरों के मुताबिक बादलपुर कोतवारी के तहत आने वाले सादौपुर गांव में पूर्व जिला पंचायत सदस्य व पूर्व प्रधान अजय पाल की 22 वर्षीय पोती स्वाति परिवार के साथ रहती है और बीएससी फाइनल ईयर की छात्रा है। इस समय वह नीट की तैयारी कर रही है। छात्रा के परिजनों ने आरोप लगाया था कि स्वाति गुरुवार की सुबह मॉर्निंग वॉक पर भाई-बहनों के साथ निकली थी तभी कार सवार बदमाशों ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। यही नहीं परिजनों ने ग्रामीणों के साथ मिलकर राष्ट्रीय राजमार्ग 91 को जाम कर हंगामा किया था।

इसके बाद पुलिस ने तलाश शुरु कर दी थी। शुक्रवार को पुलिस लापता छात्रा को उसके प्रेमी अनिमेष तिवारी के साथ जनपद गोंडा से बरामद कर लिया। एसीपी योगेंद्र यादव ने कहा कि आरोपी और छात्रा बालिग हैं और वह अपनी मर्जी से प्रेमी के साथ गईं थीं।

परिजनों की ओर से पुलिस को बताया गया था कि स्वाति अपनी छोटी बहन खुशी, भाई भानु और किट्टू के साथ सैर पर निकली थी। सादुल्लापुर रेलवे फाटक के पास एक कार उनके पास आकर रुकी। कार सवार बदमासों ने खुसी को अगवा करने की कोशिश की लेकिन वह किसी तरह बच निकली और स्वाति को अगवा कर कार में फरार हो गए। घटना की सूचना एक राहगीर ने तुरंत पुलिस को दी थी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची लेकिन अपहरणकर्ताओं की कोई जानकारी सामने नहीं आयी थी।

इस घटना की सूचना जैसे ही आसपास के गांवों में फैली तो सनसनी फैल गई। घटना के विरोध में ग्रामीणों ने राष्ट्रीय राजमार्ग पर पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया और सड़क को जाम कर दिया था।

डीसीपी सेंट्रल नोएडा हरिश्चंद्र ने बताया था कि छात्रा के अपहरण का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस की पांच टीमें अपहरणकर्ताओं की तलाश में जुटी हैं।

Next Story

विविध

Share it