Top
राष्ट्रीय

यूपी : 829 अरब का बिजली का बिल देखकर हक्का-बक्का रह गया ग्राहक, अफसरों ने बताया तकनीकी खामी

Janjwar Desk
21 July 2021 2:45 PM GMT
यूपी : 829 अरब का बिजली का बिल देखकर हक्का-बक्का रह गया ग्राहक, अफसरों ने बताया तकनीकी खामी
x

(ग्राहक का 829 अरब का बिजली का बिल)

टोरंट पावर कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र सिंह को जब इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने इसे तकनीकी खामी बताया है...

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर जंगलराज के आरोप तो लगते रहे हैं लेकिन अब बिजली के बिलों में भी जंगलराज देखने को मिल रहा है। दरअसल आगरा निवासी सुरेंद्र प्रताप सिंह को बिजली विभाग ने 823 अरब रुपये का बिजली का बिल थमा दिया है। इस बिल को देखकर सुरेंद्र प्रताप हक्के-बक्के रह गए।

जानकारी के मुताबिक सुरेंद्र प्रताप दयालबाग, ए-7 सौरभ एन्क्लेव के रहने वाले हैं, वह अपना बिल अधिकांशत: ऑनलाइन ही जमा करते हैं। जुलाई का बिल भी वह ऑनलाइन जमा कर रहे थे। बिजली बिल 3132 रुपये का था, लेकिन जैसे ही उन्होंने पेमेंट के लिए क्लिक किया तो एमाउंट देखकर उनके होश उड़ गए। यह धनराशि 829,829,829,829.00 थी। उन्होंने दोबारा चेक किया, लेकिन फिर से यही धनराशि दिखाई दी। अब वे बेहद परेशान हैं। उन्हें समझ नहीं आ रहा है कि वह क्या करें।

इसके बाद टोरंट पावर कंपनी के जनसंपर्क अधिकारी भूपेंद्र सिंह को जब इसकी जानकारी दी गई तो उन्होंने इसे तकनीकी खामी बताया है। उनका कहना है कि पोर्टल को ऑनलाइन अपडेट होने में समय लगता है। अगर टोरंट पावर के एप से बिजली बिल जमा कराएं तो ऑनलाइन पे हो जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि सुरेंद्र प्रताप के घर का बिल सिर्फ 3132 रुपये है।

टोरंट पावर कंपनी के उपभोक्ताओं की शिकायतों की फेहरिस्त काफी लंबी है। आरोप है कि तमाम उपभोक्ता अपनी शिकायतें लेकर कंपनी के दफ्तरों के चक्कर काटते हैं, लेकिन उनकी सुनवाई नहीं हो पाती है। किसी को बिजली का कनेक्शन नहीं मिलता है तो किसी को बिना नोटिस दिए कनेक्शन काट दिया जाता है। विजय नगर की रहने वाली नमृता अवस्थीकी शिकायत है कि उनके घर का कनेक्शन बिना पूर्व सूचना दिए ही काट दिया है।

Next Story

विविध

Share it