राष्ट्रीय

यूपी: दबंगों के खौफ से खेतों में रह रहा परिवार, आतंक इतना की गांव से पलायन करने को मजबूर हुए पीड़ित

Janjwar Desk
25 Aug 2021 1:20 PM GMT
यूपी: दबंगों के खौफ से खेतों में रह रहा परिवार, आतंक इतना की गांव से पलायन करने को मजबूर हुए पीड़ित
x
खेतों में रहने को मजबूर परिवार द्वारा पलायन की सूचना लगते ही जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस आलाधिकारी भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और कार्यवाही शुरू की....

मनीष दुबे की रिपोर्ट

जनज्वार/कानपुर। उत्तर प्रदेश में एक तरफ सीएम योगी रात-दिन सूबे को अपराध और दबंगई मुक्त बताते नहीं थक रहे, वहीं दूसरी तरफ अपराधी और माफिया सरकार को लगातार चुनौती दे रहे हैं। यूपी में दबंगो की दबंगई और उनका आतंक कम होने का नाम नहीं ले रहा है, जिसकी बानगी जनपद कानपुर में साफ देखी जा सकती है।

प्रदेश में माफियाओं की दबंगई के मामले आए दिन सामने आ रहे है। बहरहाल ताजा मामला जनपद कानपुर देहात में सामने आया है, जहां दंबगों के आंतक से परेशान होकर एक परिवार गांव से पलायन करने को मजबूर हो रहा है। परिवार को गांव के बाहर खेतों में अपने छोटे-छोटे बच्चों और बुजुर्गों को लेकर रहने को मजबूर होना पड़ रहा है।

खेतों में रहने को मजबूर परिवार द्वारा पलायन की सूचना लगते ही जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस आलाधिकारी भारी पुलिस के साथ मौके पर पहुंचे और कार्यवाही शुरू की। साथ ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा का आश्वासन देकर पुनः घर भेजे जाने की सूचना है। बताया यह भी जा रहा है कि 6 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। बावजूद इसके मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

पूरा मसला जनपद कानपुर देहात के थाना मंगलपुर क्षेत्र के टिसौली गांव का है, जहां दबंगों के आतंक से एक पूरे परिवार को अपने नन्हे-मुन्ने बच्चों और बुजुर्गों के साथ गांव से पलायन करने को मजबूर होना पड़ा है। इतना ही नहीं, पीड़ित परिवार गांव के बाहर खेतों में तिरपाल का तम्बू बनाकर रहने को मजबूर है। कड़ी धूप हो या फिर तेज बारिश, दिन की तपिश हो या फिर अंधेरी रात ये परिवार दबंगो के भय से खेतों में रहने को मजबूर है।

परिवार द्वारा गांव छोड़कर खेतों में रहने के बाद भी पीड़ित परिवार को दिन रात दबंगो के आतंक के साए से दो-चार होना पड़ रहा है, बताया जा रहा है कि परिवार को लगातार धमकी दी जा रही है। पलायन की सूचना से जिले के पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है। मसले में पुलिस के अधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे तथा कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया ने बताया कि, दबंगों के आतंक से गांव से एक परिवार के पलायन करने की सूचना पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुँचे थे और पीड़ित परिवार की तहरीर पर दबंगो के खिलाफ गंभीर धाराओं में मामला दर्ज करते हुए कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

चौरसिया के मुताबिक पुलिस के सख्त रवैये के चलते मंगलपुर थाना पुलिस ने दबंगों की गिरफ्तारी के लिए दबिश देना तेजी से शुरू कर दिया है। जिसके चलते पुलिस को सफलता हाथ लगी और 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसके अलावा मुख्य आरोपी पुलिस की पकड़ से अभी भी दूर है। जिसके लिए पुलिस टीमें दबिश दे रही है। गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

(कानपुर देहात से मोहित कश्यप से मिले इनपुट के साथ)

Next Story

विविध

Share it