राष्ट्रीय

UP News : मीडिया के सवालों से भागे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, बचाव में आए CRPF के DG ने पत्रकारों को हड़काया

Janjwar Desk
7 Oct 2021 9:50 AM GMT
UP News : मीडिया के सवालों से भागे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री, बचाव में आए CRPF के DG ने पत्रकारों को हड़काया
x

(प्रेस के सवालों से भाग खड़े हुए केंद्रीय गृह राज्य मंत्री)

UP News : केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहले आरएएफ 108 बटालियन की 29वीं वर्षगांठ पर मेरठ के आरएएफ ग्राउंड में पहुंचे थे...

जनज्वार। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री राज्यमंत्री नित्यानंद राय (Nityananda Rai) का एक नया वीडियो सामने आया है जिसमें वह लखीमपुर खीरी हिंसा (Lakhimpur Kheri Violence) को लेकर पत्रकारों के द्वारा किए गए सवालों से भागते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस दौरान सीआरपीएफ (CRPF) के डीजी कुलदीप सिंह (Kuldeep Singh) मंत्री के बचाव में उतर आए और पत्रकारों को हड़काने लगे।

दरअसल केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय पहले आरएएफ 108 बटालियन की 29वीं वर्षगांठ पर मेरठ (Meerut) के आरएएफ ग्राउंड में पहुंचे। उसके बाद उन्होंने जवानों को सलामी दी। इसके बाद पत्रकारों को सबसे पहले सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने संबोधित किया और कहा कि आरएएफ शांति स्थापित करने और किसी भी आपात स्थिति में बचाव करने में सबसे आगे हैं।

इसके बाद नित्यानंद राय (Nityanand Rai) ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि जिस तरह आरएएफ (RAF) 108 रेपो ने दुनिया को दंगा नियंत्रण की ट्रेनिंग देकर भारत का नाम रोशन किया है वह काबिले तारीफ है। राय ने बताया कि आरएएफ अब एनडीआरएफ (NDRF) की तर्ज पर काम करेगी। इसके लिए पिछले साल निर्देश जारी कर दिया गया है। आरएएफ को संसाधन भी उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इसके तहत भूकंप, सुनामी, तूफान या अन्य आपदा के होने पर आरएएफ रेस्पॉन्स और बेहतर काम करेगी।


इसके बाद जैसे ही पत्रकारों ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर सवाल करना शुरु किया कि लखीमपुर भी तो आंतरिक समस्या है, तो नित्यानंद राय प्रेस कॉन्फ्रेंस छोड़कर भाग खड़े हुए। इसी दौरान डीजी कुलदीप सिंह पत्रकारों को यह कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि आपको बात करना है तो करिए.. इरिटेट क्यों करते हैं, आपको ये करना है तो बाहर करिए ना जाकर के..अजीब सी बातें करते हैं।

नरेंद्र प्रताप नाम के पत्रकार ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा- 'केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय मेरठ RAF के वार्षिक समारोह में मेहमान-ए-खुशुशी थे। जालिम पत्रकारों ने #लखीमपुर पर सवाल पूछ लिया तो जनाब गुस्साकर प्रेस कॉन्फ्रेंस से तशरीफ़ ले गए।'

सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो अब काफी वायरल (Viral Post) हो रहा है। ए. अहमद नाम के यूजर ने लिखा- ''लखीमपुर नरसंहार पर सवाल सुनकर प्रेस-कांफ्रेंस से रफूचक्कर हुए गृहराज्य मंत्री नित्यानंद राय, बचाव में उतरे CRPF DG Kuldeep Singh ने पत्रकारों से कहा "अरे आपको क्या तकलीफ है, भाई जो बात करना है वह करिए, इरिटेट क्यों करते हैं।''

शिवसेना नेता प्रियंका चतुर्वेदी ने भी इसको लेकर निशाना साधा है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा है- जब सीआरपीएफ डीजी एक केंद्रीय गृहराज्यमंत्री का बचाव करते हैं तो यह बिल्कुल समस्या है। लखीमपुर की निष्पक्ष जांच कैसे हो सकती है जब अजय मिश्रा टेनी जी गृहराज्यमंत्री बने हुए हैं, वहीं नित्यानंद राय जी और वर्दीधारी अधिकारी उनका बचाव करने के लिए बाध्य महसूस करते हैं।


Next Story

विविध

Share it