Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

UPTET 2021 : टीईटी पेपर हो गया लीक, आज होने वाली TET परीक्षा रद्द, 21 लाख परीक्षार्थियों का भविष्य खतरे में

Janjwar Desk
28 Nov 2021 5:16 AM GMT
UP TET Exam 2021
x

यूपी में आज होने वाली टीईटी पेपर लीक होने की वजह से रद्द। 

UP News : यूपी में टीईटी पेपर लीक होने की वजह से आज की परीक्षा रद्द।

UP News : उत्तर प्रदेश में आज होने वाली टीईटी परीक्षा ( UP TET Exam 2021 ) रद्द कर दी है। टीईटी पेपर लीक होने की वजह से परीक्षा रद्द हुई है। यह परीक्षा आज होने वाली थी। अब यह परीक्षा एक महीने बाद होगी। यूपी टेट परीक्षा 2021 रद्द होने से 21 लाख परीक्षार्थियों का भविष्य खतरे में पड़ गया है।

ताजा अपडेट के मुताबिक प्रदेशभर में यूपी टेट परीक्षा आज होनी थी। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले टीईटी पेपर लीक हो गया है। पेपर लीक होने के बाद यूपी टेट परीक्षा को तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया है। अब इस परीक्षा को एक माह बाद आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

पुलिस की ताबड़तोड़ छापेमारी, कई हिरासत में

दूसरी तरफ पेपर लीक की खबर मिलने के यूपी पुलिस और सतर्कता एजेंसियों ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है। पुसिल ने मेरठ, मथुरा सहित कई अन्य शहरों से पेपर लीक मामलो में कई लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस इन लोगों से पूछताछ कर रही है।

परीक्षार्थी निराश

यूपी टेट परीक्षा के लिए प्रदेश भर के सेंटरों के लिए 21 छात्रों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। अधिकांश क्षेत्र पेपर देने के लिए अपने घर से रवाना हो चुके थे। भारी संख्या में छात्र परीक्षा केंद्र पर भी पहुंच गए थे। ऐने मौके पर पेपर लीक होने की जानकारी मिलने के बाद परीक्षार्थी भौंचक्के रह गए है। इस सूचना के बाद से परीक्षार्थियों में घोर निराश है।

21,62,287 अभ्यर्थियों ने किया था आवेदन

यूपी टीईटी परीक्षा दो पारियों में होनी थी। पहली पारी सुबह 10 बजे से साढ़े बारह बजे तक थी। वहीं दूसरी पारी दोपहर ढाई से शाम पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा होनी थी। यूपी टीईटी के लिए इस बार 21,62,287 अभ्यर्थियों ने आवेदन करा था।

Next Story

विविध