Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : आजम खान को अब शिया वक्फ बोर्ड ने दिया झटका, संपत्ति छीनकर शाही खानदान को लौटाई

Janjwar Desk
2 April 2022 12:50 PM GMT
Azam Khan : इलाहाबाद हाईकोर्ट से आजम खान को इस मामले में मिली जमानत, लेकिन फिर भी रहेंगे जेल में
x

(समावादी पार्टी के वरिष्ठ नेता आजम खान को हाईकोर्ट से राहत)

Uttar Pradesh News : शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी ने बताया कि वक्फ की संपत्तियों लेकर शिकायतें मिली थी, जिसकी बाद में जांच की गई और जांच में वक्फ की संपत्तियों को उसके असल मालिक को सौंप दी गई है...

Uttar Pradesh News : सीतापुर जेल में बंद आजम खान (Ajam Khan) के लिए मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। अब शिया वक्फ बोर्ड ने सपा विधायक आजम खान को झटका दिया है। शिया वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अली जैदी ने बताया कि वक्फ की संपत्तियों लेकर शिकायतें मिली थी। जिसकी बाद में जांच की गई और जांच में वक्फ की संपत्तियों को उसके असल मालिक को सौंप दी गई है।

जांच में ये बातें हुई साफ

अली जैदी ने बताया कि आजम खान ने अपने कार्यकाल के दौरान शिया वक्फ बोर्ड के तत्कालीन अध्यक्ष वसीम रिजवी को निर्देशित करके किले वाली मस्जिद और झमामबाड़ा समेत शाही परिवार की 7 वक्फ संपत्तियों को गैरकानूनी तरीके से लेकर वसीम खान नाम के एक बाहरी व्यक्ति को उसका मालिक बना दिया था। अली जैदी ने यह भी कहा कि उन्हीं संपत्तियों में से एक बने शौकत अली बाजार को अदालत का स्टे आर्डर होने के बावजूद 2013 मई महीने में गिरा दिया था।

बता दें कि रामपुर के शाही घराने से सपा विधायक आजम खान की अदावत भी काफी पुरानी है। शाही परिवार की बेगम नूर बानो आजम खान के खिलाफ चुनाव भी लड़ चुकी हैं। वहीं हाल ही में संपन्न हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भी आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम के खिलाफ शाही परिवार के सदस्यों ने चुनाव लड़ा था। हालांकि इस चुनाव में शाही परिवार को हार का सामना करना पड़ा था।

आजम खान नहीं ले पाए थे विधानसभा की सदस्यता

बता दें कि आजम खान को विधानसभा की सदस्यता लेने के लिए अदालत ने विधानसभा जानें की अनुमति नहीं दी थी, जिसके कारण वह विधानसभा की सदस्यता नहीं ले पाए थे। गौरतलब है कि सपा नेता आजम खान रामपुर विधानसभा सीट से विधायक निर्वाचित हुए हैं। 2019 लोकसभा चुनाव में आजम खान रामपुर की लोकसभा सीट से विजयी हुए थे लेकिन 2022 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने लोकसभा सीट छोड़ने का फैसला किया है। आजम खान ने लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा भी दे दिया है और उनका इस्तीफा मंजूर भी हो गया है।

Next Story