राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : सपा विधायक ने समर्थकों संग आधी रात में की बिजलीघर में मारपीट, कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान

Janjwar Desk
29 April 2022 9:15 AM GMT
Uttar Pradesh News : सपा विधायक ने समर्थकों संग आधी रात में की बिजलीघर में मारपीट, कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान
x

Uttar Pradesh News : सपा विधायक ने समर्थकों संग आधी रात में की बिजलीघर में मारपीट, कर्मियों ने किया हड़ताल का ऐलान

Uttar Pradesh News : सपा विधायक आशुतोष मौर्य बीते गुरुवार आधी रात समर्थकों के साथ बिजलीघर पहुंच गए, बिजली विभाग के एसएसओ (सब स्‍टेशन आपरेटर) ने विधायक पर गाली-गलौज, मारपीट करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है...

Uttar Pradesh News : बिजली कटौती को लेकर जनमानस में आक्रोश बढ़ता जा रहा है। बिसौली के सपा (Samajwadi Party) विधायक आशुतोष मौर्य बीते गुरुवार आधी रात समर्थकों के साथ बिजलीघर पहुंच गए। बिजली विभाग के एसएसओ (सब स्‍टेशन आपरेटर) ने विधायक पर गाली-गलौज, मारपीट करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने का आरोप लगाया है। बात दें कि इसका वीडियो वायरल हो रहा है।

विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बता दें कि एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बिसौली थाने पहुंचकर स्थिति की जानकारी ली। एसएसओ की तहरीर पर विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। विधायक गुरुवार रात 12.05 बजे बिसौली विद्युत उपकेंद्र पहुंचे थे। एसएसओ अभिषेक के साथ गाली-गलौज मारपीट करने का आरोप लगाया है।

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

रात का वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें विधायक आक्रामक दिख रहे हैं। वीडियो में मारपीट होती तो नहीं दिख रही है, लेकिन माहौल गर्म दिख रहा है। इस घटना को लेकर बिजली विभाग के संविदा कर्मियों में आक्रोश फैल गया। कर्मचारी लामबंद होने लगे। दोपहर में एसपी देहात सिद्धार्थ वर्मा ने बिसौली थाने पहुंचकर जानकारी ली। एसएसओ की तहरीर के आधार पर विधायक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है।

विधायक ने SSO के खिलाफ किया केस

वहीं, बिसौली विधायक ने भी थाने में तहरीर देकर एसएसओ पर अभद्रता करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि रात में कोल्ड स्टोर की लाइट जल रही थी, नगर में बिजली नहीं थी। लाग बुक देखने के लिए मांगा तो बिजली कर्मी ने उनके साथ अभद्रता की।

भीषण गर्मी में बिजली कटौती

भीषण गर्मी में लगातार बिजली कटौती लोगोंं के लिए मुसीबत बन गई है। अंधाधुंध कटौती से लोग परेशान हैं, लेकिन अधिकारी अपने अभियान में मस्त हैं। गुरुवार को शहर में घंटों बिजली कटौती हुई। लोगों ने बिजली विभाग के अधिकारियों को फोन करना शुरू किया मगर कोई फायदा नहीं हुआ। अफसर जिले में बकाया बिजली बिल जमा नहीं करने वालों के कनेक्शन काटने में लगे रहे।

गुरुवार को कनेक्शन कटने के बावजूद बिजली जलाने पर 142 लोगों पर एफआइआर कराई गई, जिसमें 27 लोग शहर के बाकी 115 लोग देहात के शामिल है। शहर के सिविल लाइंस, सेटेलाइट, कुतुबखाना, कोहड़ापीर, प्रेमनगर समेत तमाम इलाकों में कटौती की गई। कहीं, फ्यूज उड़े तो सप्लाई अचानक से कट गई। लोगों ने अधिकारियों को फोन किए मगर वह अपने अभियान में जुटे हुए थे। लोगों को मजबूरी में भीषण गर्मी में पसीना बहाना पड़ा।

बिजली विभाग के पास कम है मैन पवार

विभागीय अधिकारियों ने बताया कि विभाग के पास मैन पावर कम है। जिसकी वजह से कहीं फाल्ट होने की वजह से सही होने में कुछ समय लगता है। जिले में जितना स्टाफ चाहिए उसका महज 40 फीसदी स्टाफ ही काम कर रहा है। ऐसे में विभागीय अफसरों को भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध