Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Uttar Pradesh News : थाने में पहुंचते ही प्रेमिका से शादी करने को तैयार हुआ युवक, उससे पहले कर रहा था इंकार

Janjwar Desk
4 May 2022 11:55 AM GMT
file photo
x

file photo

Uttar Pradesh News : शादी करने का वादा करके प्रेमिका को अपने घर लाने वाले युवक अपनी बात से मुकर गया, शादी करने का दबाव बना रही प्रेमिका को उसने अपने घर से निकाल दिया...

Uttar Pradesh News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर (Gorakhpur) जिले के गुलरिहा क्षेत्र में प्रेमी प्रेमिका के थाना परिसर में शादी करने का मामला सामने आया है। बता दें कि शादी करने का वादा करके प्रेमिका को अपने घर लाने वाले युवक अपनी बात से मुकर गया। शादी करने का दबाव बना रही प्रेमिका को उसने अपने घर से निकाल दिया। इसके बाद पीड़ित प्रेमिका ने थाने में जाकर अपने प्रेमी के खिलाफ तहरीर दी। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी को हिरासत में लिया और थाने ले कर आई। थाने लाते ही आरोपी का विचार बदल गया। जेल जाने के डर से उसने थाना परिसर के मंदिर में प्रेमिका से शादी कर ली।

शादी का वादा कर युवक प्रेमिका को लाया था घर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2 महीने पहले युवती इस्लामपुर (Islampur) गांव में अपनी बहन के घर आई थी। जहां पड़ोस में रहने वाले राकेश नाम के युवक से उसकी बातचीत शुरू हो गई। नजदीकी बढ़ने पर राकेश ने बात करने के लिए युवती को मोबाइल खरीद कर दे दिया। जिसके बाद शादी करने का वादा करके दो दिन पहले युवक युवती को अपने घर उठा लाया। युवती के परिजन खोजबीन करते हुए युवक के घर पहुंचे और तलाशी लेने पर युवती मिल गई।

परिवार राजी हुआ तो प्रेमी शादी करने के वादे से मुकरा

दोनों के सजातीय होने पर युवती के स्वजन शादी करने को तैयार हो गई लेकिन राकेश अपनी बात से मुकर गया। युवती ने दबाव बनाया तो उसे घर से निकाल दिया। जिसके बाद परिजन के साथ थाने पहुंची। युवती ने अपने प्रेमी राकेश के खिलाफ थाने में तहरीर दी। पुलिस आरोपी को हिरासत में लेकर थाने ले आई। हवालात में पहुंचते ही राकेश का विचार बदल गया। इस मामले में हल्का दरोगा चंद्रभान सिंह का कहना है कि लड़के को थाने लाया गया था। आपसी सहमति से शादी करने के बाद दोनों परिवार के लोग घर चले गए।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध