राष्ट्रीय

यूपी के कानपुर में गैंग पत्रकारिता के 6 सदस्यों पर नामजद मुकदमा, पीड़ित से 800 रुपये व सोने की चेन लूटने का आरोप

Janjwar Desk
22 May 2021 9:09 AM GMT
यूपी के कानपुर में गैंग पत्रकारिता के 6 सदस्यों पर नामजद मुकदमा, पीड़ित से 800 रुपये व सोने की चेन लूटने का आरोप
x

UP के कानपुर देहात में 6 तथाकथित पत्रकारों पर दर्ज हुआ नामजद मुकदमा.मारपीट व लूट का आरोप. photo - janjwar

बृजपाल के मुताबिक मारपीट के बाद उसकी जेब में पड़े 800 रुपये व सोने की चैन भी तथाकथित पत्रकार छीनकर ले गए ....

जनज्वार, कानपुर देहात। लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कही जाने वाली मीडिया में कई लोग अपनी चमकाने के लिए इस पेशे की लानत-मलानत किए दे रहे हैं। पत्रकारिता करने पर एक तरफ तो लगातार धमकियां मिलती हैं तो दूसरी तरफ कुछ पत्रकार पत्रकारिता की आड़ में गुनाह करने से भी नहीं चूकते। इसी गुनाह की एक तस्वीर कानपुर देहात के थाना भोगनीपुर से सामने आई है। जिसके बाद देहात पुलिस ने 6 तथाकथित पत्रकारों पर मुकदमा दर्ज किया है।

दरअसल कानपुर देहात में जहांगीरपुर थाना सट्टी के रहने वाले बृजपाल सिंह पुत्र रघुबीर अपने गांव से पुखरायां जा रहे थे। बकौल बृजपाल वह जैसे ही भोगनीपुर चौराहे पर टेम्पो से उतरे वहां पहले से ही मौजूद जंगबहादुर उर्फ जग्गी संवाददाता आईपीएन न्यूज, रामशरण त्रिवेदी संवाददाता दिनार टाईम्स, आशुतोष त्रिवेदी आईपीएन न्यूज, सुब्बु द्विवेदी पत्रकार पब्लिक एप सहित आशीष यादव व विजय यादव जो खुद को संपादक और चीफ एडीटर बताते हैं, मिले।


जनज्वार को भेजे गए मुकदमें की कॉपी में बृजपाल का आरोप है कि इन लोगों ने उन्हें किसी बात पर माफी मांगने की कहकर धोखे से पास बुलाया। इन सभी ने बृजपाल को भरोसे में लेकर शराब पिलाई, जिसके बाद वह उसे गुप्ता चाट डाक बंगला के पीछे ले गए। यह 19 मई का दिन और समय लगभग 7:45 का था। वहां ले जाकर सभी ने बृजपाल को गिराकर बुरी तरह लात-घूंसों से मारा। बृजपाल के मुताबिक उसकी जेब में पड़े 800 रूपये व सोने की चैन भी तथाकथित पत्रकार ले गए, ऐसा आरोप है।

बृजपाल वहां से किसी तरह अपनी जान बचाकर भागे। पीड़ित बृजपाल की आंख, दांतों सहित शरीर के कई हिस्सों में पिटाई के निशान हैं। उन्होने कोतवाली भोगनीपुर में जाकर लिखित शिकायत की। जिसके बाद देहात की भोगनीपुर पुलिस ने सभी तथाकथित पत्रकारों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

जनपद कानपुर देहात की भोगनीपुर पुलिस ने 20 मई को जंगबहादुर उर्फ जग्गी, रामशरण त्रिवेदी, आशुतोष त्रिवेदी, सुब्बु द्विवेदी, आशीष यादव तथा विजय यादव पर मुकदमा संख्या 231/2021 के तहत धारा 395 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। सभी तथाकथित आरोपी पत्रकार जनपद कानपुर देहात के रहने वाले ही बताए जा रहे हैं।

Next Story

विविध

Share it