Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Agnipath Scheme : अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी के अलग अलग शहरों में कांग्रेस का सत्याग्रह

Janjwar Desk
27 Jun 2022 12:59 PM GMT
Agnipath Scheme : अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी के अलग अलग शहरों में क्रांग्रेस का सत्याग्रह
x

Agnipath Scheme : अग्निपथ योजना के खिलाफ यूपी के अलग अलग शहरों में क्रांग्रेस का सत्याग्रह

Agnipath Scheme: मोदी सरकार द्वारा सेना की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। कथित भावी अग्निवीर अपनी तरह से विरोध जता रहे हैं तो उनके साथ ही बीजेपी की विरोधी पार्टियां भी इस योजना का विरोध कर रहे हैं।

Agnipath Scheme: मोदी सरकार द्वारा सेना की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए लाई गई अग्निपथ योजना का विरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। कथित भावी अग्निवीर अपनी तरह से विरोध जता रहे हैं तो उनके साथ ही बीजेपी की विरोधी पार्टियां भी इस योजना का विरोध कर रहे हैं। आज इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में कांग्रेसियों द्वारा सत्याग्रह किये जाने का इनपुट है। अपने सत्याग्रह के जरिये कांग्रेसियों ने इस योजना को वापस लेने की मांग की है।

देश मे भाजपा की मुख्य विपक्षी मानी जाने वाली पार्टी कांग्रेस ने आज सोमवार 27 जून को देश के सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'सत्याग्रह' किया। वह सेना में भर्ती के लिए अग्निपथ योजना को लागू करने के 'तुगलकी' फैसले को वापस लेने की मांग कर रही है। सत्याग्रह कर रहे कांग्रेस नेताओं का कहना है कि केन्द्र सरकार द्बारा बिना किसी व्यापक परामर्श के इस गलत नीति को जिस तरह से थोपा गया है उससे बड़ी संख्या में नौजवान नाराज है, जो सशस्त्र बलों में शामिल होने का सपना देख रहे थे।

इन जिलों में हुआ जमकर विरोध

आज सेना भर्ती की अगिनपथ योजना के विरोध में उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत गाजियाबाद, मिर्ज़ापुर, कानपुर, फतेहपुर, मिर्जापुर, जालौन, अमरोहा, उन्नाव, बाँदा, कन्नौज, शामली, रायबरेली, प्रतापगढ़, मुज़फ्फरनगर इत्यादि जिलों में कांग्रेसियों ने सत्याग्रह किया। अपने सत्याग्रह के जरिये उन्होंने इस योजना को तत्काल रद्द करने की मांग की।

युवा और राष्ट्रविरोधी बताया कानून

सत्याग्रही कांग्रेस नेताओं ने कहा कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा है और इससे युवाओं में असंतोष है। कांग्रेस ने कम समय की भर्ती नीति को "युवा विरोधी और राष्ट्र विरोधी" बताते हुए कहा कि इसे बिना चर्चा के लागू किया गया है। बता दें कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्य कर्ताओं ने सभी विधानसभा क्षेत्रों में 'शांतिपूर्ण सत्याग्रह' किया। उन्होंने प्रशासन को मांग पत्र भी सौंपा है।

राज्यपाल को सौंपा ज्ञापन

कांग्रेस एआइसीसी सदस्य एवं प्रदेश सचिव अभिमन्यु सिंह ने कहा कि राज्यपाल को हमारी पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की तरफ से ज्ञापन दिया गया। अग्निपथ के विरोध में पार्टी के सांसदों ने संसद में भी शान्ति पूर्ण तरीके से मार्च किया था और जंतर मंतर में भी राहुल गांधी के नेतृत्व में पदयात्रा निकाली गई। उसी के तहत हम लोगों ने कानून को वापस लेने की मांग की है।

इसी तरह जालौन में कांग्रेस प्रदेश सचिव अनुज मिश्रा, मिर्जापुर में शहर अध्यक्ष राजन पाठक, गाजियाबाद में पूर्व मंत्री सतीश वर्मा, अमरोहा मे जिलाध्यक्ष ओमकार सिंह के नेतृत्व में आन्दोलन किया गया। इस मौके पर तमाम पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध