उत्तर प्रदेश

UP में Samajwadi Party के नेताओं के घर पर इनकम टैक्स ने मारा छापा, अखिलेश ने कह दी ये बड़ी बात

Janjwar Desk
18 Dec 2021 7:49 AM GMT
UP Election 2022 : सोनभद्र में BJP पर बरसे अखिलेश यादव, बोले- गर्मी निकालने वालों की जनता निकालेगी भाप, भाजपा पर लगाए कई आरोप
x

अखिलेश यादव ने BJP पर कसा तंज

Income tax raid in Agra, Mainpuri & Lucknow: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई शुरू हो गई. 18 दिसंबर को तड़के आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर छापे मारे हैं.

Income tax raid in Agra, Mainpuri & Lucknow: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) की कार्रवाई शुरू हो गई. 18 दिसंबर को तड़के आयकर विभाग ने समाजवादी पार्टी के नेताओं के घर छापे मारे हैं. मऊ से मैनपुरी तक जिन नेताओं के यहां छापे पड़े हैं, वो समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के करीबी हैं. इनकम टैक्स की कार्रवाई अभी जारी है.

मऊ में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय सचिव राजीव राय (National Secretary Rajiv Rai) के घर इनकम टैक्स (Income Tax) ने शनिवार (18 दिसंबर) की सुबह छापा मारा है. आपको बता दें कि उनके घर पर पिछले 2 घंटे से छापेमार की कार्रवाई की जा रही है. इस दौरान उनके घर के बाहर भारी संख्या में फोर्स तैनात को किया गया है.

राजीव राय घर में ही नजरबंद

जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स की टीम वाराणसी से मऊ आज सुबह पहुंची है. इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा भी किया. हंगामे को देखते हुए मौके पर भारी संख्या में पुलिस तैनात की गई है. बता दें कि छापे की कार्रवाई के दौरान सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजीव राय को घर में ही नजरबंद कर दिया गया है.

कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया

सुबह लगभग 7 बजे इनकम टैक्स विभाग की टीम शहर कोतवाली के सहादतपुरा में राजीव राय के घर पहुंची. जैसे ही इसकी भनक सपा कार्यकर्ताओं को लगी, वह राजीव राय के घर के बाहर जमा होने लगे. कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया. इसके बाद मौके पर पुलिस बुलाई गई.

मनोज यादव के घर पर भी रेड

मैनपुरी में समाजवादी पार्टी के नेता मनोज यादव के घर पर भी इनकम टैक्स की टीम ने छापा मारा है. मनोज यादव के घर 12 गाड़ियों में आयकर विभाग के अधिकारी पहुंचे हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार समाजवादी नेताओं ने आयकर विभाग को कुछ जानकारियां दी थी वो गलत थी. बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के 5 नेताओं के घर पर छापेमारी चल रही है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शुक्रवार को दो दिवसीय यात्रा पर रायबरेली पहुंचे थे। अखिलेश यादव ने रायबरेली में सपा के नेताओं पर चल रही ईडी की छापेमारी पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि अभी तो शुरुआत है चुनाव और नजदीक आने पर ED और CBI भी छापेमारी के लिए आएगी।

Next Story

विविध