राजनीति

Akhilesh Yadav News: केशव मौर्य पर बिफर पड़े अखिलेश यादव, कहा- तुम पिता जी की संपत्ति बेचकर बनवाते हो सड़क, जानिए पूरा विवाद

Janjwar Desk
25 May 2022 4:21 PM GMT
Akhilesh Yadav News: केशव मौर्य पर बिफर पड़े अखिलेश यादव, कहा- तुम पिता जी की संपत्ति बेचकर बनवाते हो सड़क, जानिए पूरा विवाद
x

Akhilesh Yadav News: केशव मौर्य पर बिफर पड़े अखिलेश यादव, कहा- तुम पिता जी की संपत्ति बेचकर बनवाते हो सड़क, जानिए पूरा विवाद

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Vidhan Sabha) में बुधवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के बीच तीखी बहस हुई.

Akhilesh Yadav News: उत्तर प्रदेश विधानसभा (UP Vidhan Sabha) में बुधवार को नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) के बीच तीखी बहस हुई. बुधवार को राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान सपा प्रमुख ने योगी सरकार पर एक घंटे से अधिक समय तक हमले किए. अखिलेश ने योगी सरकार को इत‍िहास की सबसे असफल सरकार करार द‍िया.

इसके बाद योगी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य खड़े हुए तो उन्होंने सपा पर पलटवार शुरू किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने उन्हें बीच-बीच में टोकने लगे. अखिलेश यादव ने केशव प्रसाद मौर्य के भाषण के बीच खड़े होकर उनसे पूछा कि वह ( बताएं कि लोकभवन में कब बैठ पाएंगे. केशव ने जवाब दिया कि लोक भवन में कमल खिल गया है और खिला रहेगा. साइकिल पंक्चर हो गई है उसे यूपी की जनता ठीक नहीं करेगी.


इसी बात पर अखिलेश ने कहा कि यह पीडब्ल्यूडी मंत्री रहे हैं. ये भूल गए कि उनके जिला मुख्यालय की सड़क किसने बनाई? बताएं फोर लेन किसने बनाई. केशव ने जवाब दिया, ''अध्यक्ष जी कृप्या इन्हें बता दीजिए कि पांच साल सत्ता में नहीं रहे, फिर पांच साल के लिए फिर विदा हो गए हैं. 2027 में चुनाव आएगा फिर कमल खिलेगा.

अखिलेश का निशाना

यहीं नहीं विधानसभा सत्र के दौरान एक अजीब घटना उस वक्त देखने को मिली, जब अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य के बीच योजनाओं को लेकर सवाल जवाब हो रहा है. अखिलेश यादव ने सरकार पर हमला करते हुए पूछा कि जिला मुख्यालय की सड़क किसने बनवाई.

केशव ने पूछा- सैफई की जमीन बेचकर बनवाया

केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा कि 2027 के चुनाव मे फिर से कमल खिलेगा. साथ उन्होंने कहा कि पांच साल में सत्ता में नहीं रहे, आगे पांच साल के लिए विदा हो चुके हैं. सड़क किसने बनवाई, मेट्रो किसने बनवाई, एक्सप्रेस वे किसने बनवाया है, जैसे लगता है. अखिलेश सैफई की अपनी जमीन बेचकर बनवा दिया है सब कुछ.

जवाब में अखिलेश ने कहा कि तुम पिता जी से पैसे

केशव प्रसाद मौर्य के इस बयान के बाद अखिलेश यादव नाराज हो गये. उन्होंने सख्त लहजे में केशव प्रसाद मौर्य को कहा कि तुम अपने पिता जी से पैसे लेकर आते हैं, सब बनाने के लिए. अखिलेश ने आगे कहा कि तुमने राशन बांटा है, कहां से पैसे लेकर आए.

Next Story

विविध