Top
उत्तर प्रदेश

भक्तों को हो सकता है कोरोना, अयोध्या जाने के बजाय टीवी पर भूमि पूजन देखने की अपील

Janjwar Desk
29 July 2020 10:49 AM GMT
भक्तों को हो सकता है कोरोना, अयोध्या जाने के बजाय टीवी पर भूमि पूजन देखने की अपील
x
ट्रस्ट ने मोदी को पांच अगस्त को मंदिर का शिलान्यास करने के लिए आमंत्रित किया है, भूमि पूजन की रस्म तीन अगस्त को 'गणेश गौरी पूजा' के साथ शुरू होगी....

अयोध्या। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट ने भगवान राम के भक्तों से अपील की है कि वे पांच अगस्त को होने वाले राम मंदिर निर्माण के 'भूमिपूजन' कार्यक्रम के लिए अयोध्या न पहुंचें। ट्रस्ट ने भक्तों से इस कार्यक्रम को टेलीविजन पर देखने और शाम को दीप जलाने की अपील की है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को राम मंदिर का निर्माण शुरू करने के लिए 'भूमिपूजन' कार्यक्रम के लिए अयोध्या जाएंगे।

ट्रस्ट ने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान बड़ी संख्या में लोगों का जुटना संभव नहीं होगा। ट्रस्ट ने मोदी को पांच अगस्त को मंदिर का शिलान्यास करने के लिए आमंत्रित किया है। भूमि पूजन की रस्म तीन अगस्त को 'गणेश गौरी पूजा' के साथ शुरू होगी।

वहीं इस बीच सरकार ने भूमि पूजन पर टीवी डिबेट के लिए विवादित पक्ष को नहीं बुलाने के लिए लिखित आश्वासन मांगा गया है। इसको लेकर अयोध्या के जिलाधिकारी की ओर से निर्देश जारी किए गए हैं कि जो भी समाचार चैनल इस कार्यक्रम की कवरेज करना चाहते हैं उन्हें आवश्यक रूप से अंडरटेकिंग देनी होगी कि वे इस मुद्दे पर होने वाली टीवी डिबेट में विवादत पक्षकार को नहीं बुलाएंगे। इसके अलावा किसी भी धर्म, समुदाय या संप्रदाय या किसी विशिष्ट व्यक्ति पर कोई टिप्पणी नहीं करेंगे।

अयोध्या के जिला प्रशासन ने अंडरटेकिंग में कहा है कि चैनल की वजह से किसी भी तरह के कानून-व्यवस्था में गड़बड़ी होने पर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया संस्थान ही जिम्मेदार होंगे। अंडरटेकिंग में संस्थानों के हेड से लिखित आश्वासन मांगा गया है। इसमें कहा गया है, कानून व्यवस्था को बनाए रखा जाएगा तथा अगर किसी प्रकार से कोई गड़बड़ी होगी तो इसकी जिम्मेदारी मेरी व्यक्तिगत रूप से होगी।

Next Story

विविध

Share it