उत्तर प्रदेश

Auraiya News: शिक्षक की पिटाई से घायल दलित छात्र निखिल की सैफई में मौत के बाद मचा कोहराम

Janjwar Desk
26 Sep 2022 12:12 PM GMT
Auraiya News: शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र निखिल की सैफई में मौत, मचा कोहराम
x

Auraiya News: शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र निखिल की सैफई में मौत, मचा कोहराम

Auraiya News: औरैया के अछल्दा कस्बा स्थित आदर्श इंटर कालेज के शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में उपचार से पहले एंबुलेंस में दम तोड़ दिया.

Auraiya News: औरैया के अछल्दा कस्बा स्थित आदर्श इंटर कालेज के शिक्षक की पिटाई से घायल छात्र ने उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई में उपचार से पहले एंबुलेंस में दम तोड़ दिया. परिजन 19 दिन से औरैया व इटावा के प्राइवेट अस्पताल में उपचार करा रहे थे. एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज करके पुलिस ने आरोपित शिक्षक की तलाश शुरू की है.

अछल्दा के गांव वैशोली निवासी राजू दोहरे का 15 वर्षीय बेटा निखित कुमार आदर्श इंटर कालेज में दसवीं कक्षा का छात्र था. सात सितंबर को विद्यालय में टेस्ट के दौरान सामाजिक विषय के शिक्षक अश्वनी सिंह ने उसे बेरहमी से पीटा था. हालत बिगड़ने पर परिजन को सूचना दी गई. कालेज प्रशासन की ओर से छात्र का उपचार कराने का आश्वासन दिया गया और शिक्षक ने 40 हजार रुपये की मदद दी. छात्र को औरैया व इटावा के प्राइवेट अस्पतालों में उपचार कराया लेकिन सुधार नहीं हुआ. रविवार को थाना पहुंचकर परिजन ने शिक्षक पर आर्थिक मदद की मांग करने पर गाली-गलौज करने का आरोप लगाया.

थाना में सुनवाई न होने पर एसपी से शिकायत की. एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज करने के साथ ही निखित का सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मेडिकल परीक्षण कराया गया. सीएचसी में चिकित्सक अमर दीप चौधरी ने निखित को सांस लेने में परेशानी होने की जानकारी दी और शरीर में चोट के निशान मिलने की बात कही. हालत नाजुक देखकर उसे सैफई के आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय अस्पताल के लिए रेफर किया गया.

परिजन शनिवार रात करीब 11 बजे उसे एंबुलेंस से लेकर सैफई पहुंचे. परिजन का आरोप है कि काफी देर तक निखित को भर्ती नहीं किया गया और एंबुलेंस में ही उसकी मौत हो गई. रविवार सुबह 10 बजे शव लेकर परिजन गांव पहुंचे तो जानकारी होते ही सहपाठी भी गांव आ गए. सूचना पर पुलिस भी गांव पहुंच गई. पुलिस अधीक्षक चारू निगम ने बताया कि इटावा सीएमओ से संपर्क करके पोस्टमार्टम कराया गया है. रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. आरोपित शिक्षक को पकड़ने के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं.

Next Story

विविध