Top
उत्तर प्रदेश

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर 18 को बड़ी बैठक, सावन महीने में शुरू हो सकता है निर्माण कार्य

Janjwar Desk
4 July 2020 4:00 AM GMT
अयोध्या में राम मंदिर निर्माण पर 18 को बड़ी बैठक, सावन महीने में शुरू हो सकता है निर्माण कार्य
x
Mahant Kamal Nayan Das.
अयोध्या में श्रावण मास में मंदिर निर्माण कार्य शुरू हो सकता है, इससे संबंधित कार्यक्रम के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी न्यौता दिया गया है...

जनज्वार। श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य 18 जुलाई को अयोध्या में एक बड़ी बैठक करेंगे। यह बैठक अयोध्या में प्रस्तावित राम मंदिर निर्माण को लेकर होगी। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास के प्रवक्ता महंत कमल नयन दास ने यह जानकारी दी है। यह बैठक सावन महीने में मंदिर निर्माण कार्य आरंभ होने की संभावना टटोलने के लिए होगी और संभवतः इसके लिए ठोस निर्णय भी लिया जाए।

महंत गोपाल दास ने यह भी कहा है कि हम चाहते हैं कि जब निर्माण कार्य आरंभ हो तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार यहां दौरे पर आएं।


18 जुलाई की प्रस्तावित बैठक अयोध्या में होगी और इसें जमीन के समतलीकरण के बाद परियोजना के विभिन्न चरणों पर चर्चा होगी। सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर गठित न्यास के सचिव चंपत राय ने कहा है कि 18 जुलाई की बैठक में सभी सदस्यों को आमंत्रित किया जाएगा और सभी के भाग लेने की संभावना है।

संभावना है कि बैठक में मंदिर के पिलरों की नींव रखने के मुद्दे पर बात होगी। न्यास के सचिव चपंत राय एवं सदस्य अनिल मिश्रा ने हाल ही में वास्तुकारों की टीम के साथ मुलाकात की थी।

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए गठित ट्रस्टमें प्रधानमंत्री के पूर्व प्रधान सचिव नृपेंद्र मिश्र, केंद्र में अतिरिक्त गृह सचिव ज्ञानेश कुमार व उत्तरप्रदेश के अतिरिक्त मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी भी सदस्य हैं।

सावन में हो सकता है मंदिर निर्माण आरंभ

ट्रस्ट के सदस्य चाहते हैं कि मंदिर निर्माण का कार्य सावन के मास में शुरू हो जाए। ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्व गोपाल दास ने पीएम मोदी को पूर्व में पत्र लिख कर शिलान्यास एवं भूमि पूजन के दौरान उपस्थित रहने का आग्रह किया है। छह जुलाई को सावन शुरू हो रहा है और तीन अगस्त को समाप्त होगा। ऐसे में संत भी चाहते हैं कि इस दौरान ही किसी अच्छे दिन राम मंदिर का निर्माण कार्य आरंभ हो जाए।

पिछले सप्ताह शनिवार, 27 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या का दौरा किया था। उन्होंने इस दौरान रामलला व हनुमानगढी का दर्शन किया था। तब योगी ने महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात भी की थी और राम मंदिर निर्माण को लेकर चर्चा की थी।

Next Story
Share it